भाजपा सांसद वरुण गांधी ने छात्रों से साधा संवाद 

पिम्परी। पुणे समाचार ऑनलाइन

चर्‍होली के अजिंक्य डी. वाय. पाटील विश्वविद्यालय में ‘लर्न फ्रॉम द मास्टर्स’ इस उपक्रम के अंतर्गत भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का व्याख्यान आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय  के लगभग 550 से अधिक छात्रों से उन्होंने संवाद किया। अजिंक्य डी. वाय. पाटील विश्वविद्यालय के अध्यक्ष डॉ. अजिंक्य डी. वाय. पाटील कार्यक्रम के अध्यक्ष थे. ​​

वरूण गांधी ने कहा की, सिर्फ पैसा, बड़ी गाड़ियां होना मतलब जिंदगी में आप सफल हो गए ऐसा बिलकुल भी नहीं है. जैसे कोई तूफान किसी पेड़ को नष्ट कर सकता है वैसे ही कोई बड़ा संकट पैसे को नष्ट कर सकता है. ऐसे समय में हमारे पास कुछ बचता है तो वह है लोगों की सदिच्छा और आशीर्वाद. युवकों को अपनी ध्येयपुर्ति के लिए एकत्रितरूप से राष्ट्र के निर्माण के लिए सहयोगी के तौर पर काम करना चाहिए। जिस वजह से समाज में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेगा.

वरुण गांधी ने अपने व्याख्यान में देश के विविध इलाके में भिन्न-भिन्न विचार लेकर सामाजिक कार्य से अपने कर्तृत्व को सिध्द किये हुए कई युवक-युवतीयों के उदाहरण दिए. मैं अकेला या अकेली हूँ, मैं अकेला क्या कर सकता हूँ, मेरे पास कुछ करने के लिए पैसे भी नहीं है ऐसा विचार न करते हुए युवकों को मैं कैसे परिवर्तन ला सकता हूँ इसके बारे में सोचना चाहिए व सामाजिक उद्योजकता की माध्यम से परिवर्तन लाना चाहिए ऐसा भी उन्होंने बताया।

उन्होंने आगे कहा, जिस प्रकार इंग्लैंड में याचिका प्रणाली के माध्यम से संसद में चर्चा की जा सकती है उसी तरह की सक्षमता भारत के छात्रों  में भी आनी चाहिए। लेकिन सिटीजन जर्नालिस्ट, आरटीआई, सोशल मीडिया के माध्यम से भी लोगों को एकत्रित कर हम हमारी आवाज बुलंद कर सकते है. हमें समाज के प्रति कृतज्ञ रहना चाहिए।

वरूण गांधी ने व्याख्यान के बाद छात्रों के साथ प्रश्‍नोत्तर का भी सत्र भी हुआ. विश्वविद्यालय के कुलगुरू डॉ. ई. बी. खेडकर ने मान्यवरों का स्वागत किया और संचालक मंडल सदस्य हृदेश देशपांडे ने आभार प्रदर्शन किया.