जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत टी-20 विश्व कप के लिहाज से अच्छा बिल्ड अप : नबी

अबू धाबी, 20 मार्च (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नबी ने कहा कि जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतना रोमांचक युवा संभावनाओं से भरी टीम के लिए इस साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिहाज से बिल्कुल सही बिल्ड-अप है।

नबी के हरफनमौला प्रदर्शन और करीम जानत के विस्फोटक अर्धशतक से अफगानिस्तान ने यहां शेख जायेद स्टेडिमय में खेले गए दूसरे टी20 मैच में 45 रनों से जीत दर्ज करते हुए तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय लीड ले ली है।

रहमुनल्लाह गुरबाज, करीम जानत और उस्मान गनी अफगानिस्तान के टी20 टीम की बल्लेबाजी के स्तंभ बन गए हैं। ये सब मिलकर नबी जैसे माहिर खिलाड़ियों का बोझ कम कर देते हैं।

नबी ने कहा, अफगानिस्तान के लिए हर सीरीज महत्वपूर्ण है और यह सीरीज बहुत महत्वपूर्ण थी। मुझे लगता है कि यह विश्व कप के लिए भी अच्छी तैयारी है। हमने युवाओं को मौके दिए हैं और हम देख रहे हैं कि ये अच्छा कर रहे हैं। उम्मीद है कि विश्व कप में हमारा अच्छा प्रदर्शन होगा।

नबी ने कहा कि अबू धाबी में खेलने से उनकी गेंदबाजी इकाई को भी बढ़ने में मदद मिलेगी, क्योंकि सतह से कोई महत्वपूर्ण मदद नहीं मिलती है, जिससे विपक्षी टीम को रोकने के लिए नई और विभिन्न योजनाओं की आवश्यकता होती है।

उन्होंने कहा, जब हम अबू धाबी के मैदान पर खेल रहे होते हैं तो विकेट ज्यादातर समय गेंदबाजी के लिए उपयुक्त नहीं होती है। अधिकांश समय यह बल्लेबाजी का विकेट होता है। हम हर समय अलग-अलग बदलावों की कोशिश कर रहे हैं, जैसे कभी-कभी आप गेंद को स्किड करने की कोशिश कर रहे होते हैं। आप शीर्ष स्पिन की कोशिश कर रहे हैं और कभी-कभी आप धीमी कोशिश कर रहे होते हैं।

अनुभवी ऑलराउंडर ने दुनिया भर में विभिन्न फ्रेंचाइजी लीग में खेलने के महत्व को रेखांकित किया, जिसने उन्हें एक क्रिकेटर के रूप में विकसित करने में मदद की और अब वह वही सबक अपने साथियों के साथ साझा कर रहे हैं

नबी ने कहा, फ्रेंचाइजी क्रिकेट बहुत मदद कर रहा है क्योंकि वहां गुणवत्ता वाले गेंदबाज और बल्लेबाज हैं और जब हम राष्ट्रीय स्तर पर वापस आए तो हम उस अनुभव को यहां आजमाने की कोशिश करते हैं और साथ ही साथ उस अनुभव को युवा खिलाड़ी के साथ भी साझा करते हैं और यह खेल के दौरान मदद करता है।

–आईएएनएस

जेएनएस