1984 दंगा मामला : गवाह अभिषेक वर्मा को मिली धमकी

नई दिल्ली, 20 मार्च (आईएएनएस)। वर्ष 1984 में हुए सिख विरोधी दंगा मामले में गवाह अभिषेक वर्मा ने उन्हें धमकी दिए जाने के संबंध में एक शिकायत दर्ज की है।

दक्षिण दिल्ली के मैदान गरही पुलिस थाने में यह शिकायत दर्ज की गई है, जिसमें उन्होंने ईमेल से उन्हें धमकी दिए जाने की बात कही है।

वर्मा के मुताबिक, ईमेल में लिखा है कि अगर धमकी में दिए निर्देश का उन्होंने पालन नहीं किया तो उन्हें व उनके परिवार को बम से उड़ा दिया जाएगा। इसमें उन्हें गवाह के रूप में अपना नाम वापस लेने को कहा गया है।

वर्मा सीबीआई बनाम जगदीश टाइटलर मामले में मुख्य गवाह हैं। वर्मा को भेजे गए मेल में कहा गया है कि चाहे उन्हें कितनी भी कड़ी सुरक्षा मुहैया कराई जाए, लेकिन मामले का खुलासा करने के लिए अदालत परिसर तक उन्हें पहुंचने नहीं दिया जाएगा।

ईमेल में कहा गया, अगर गवाह के रूप में उन्होंने अपना नाम वापस नहीं लिया तो उनकी कार और उनके घर को आरडीएक्स से उड़ा दिया जाएगा। वर्मा को इससे पहले भी धमकियां मिल चुकी हैं।

कहा जा रहा कि वर्मा की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं को इस धमकी भरे संदेश का हिस्सा बताया है। पुलिस इसकी जांच कर रही है।

पिछले साल दिल्ली हाईकोर्ट ने 1984 के सिख विरोधी दंगे के प्रमुख गवाह विवादित हथियार डीलर अभिषेक वर्मा को चौबीस घंटे तीन सुरक्षाकर्मी मुहैया कराए जाने का निर्देश दिया था क्योंकि उन्हें धमकियां मिल रही थीं।

–आईएएनएस

एएसएन/आरएचए