ठाणे बिल्डिंग स्लैब गिरने से दो परिवारों में से 7 की मौत (लीड)

ठाणे, 29 मई (आईएएनएस)। उल्हासनगर में शुक्रवार देर रात एक छह मंजिला इमारत की ऊपरी मंजिल के स्लैब के गिरने से दो परिवारों की तीन महिलाओं समेत कम से कम सात लोगों की मौत हो गई।

शहर के नेहरू चौक इलाके में 26 साल पुरानी साईं शक्ति बिल्डिंग में 29 फ्लैट हैं और यह एक पखवाड़े से भी कम समय में इस तरह की दूसरी घटना है।

रात करीब 9 बजे स्थानीय लोगों ने कहा कि अचानक कुछ गड़गड़ाहट की आवाजें, कंपन और फिर इमारत के रहने वाले कमरे से बड़े पैमाने पर स्लैब अचानक नीचे गिर गए।

उल्हासनगर फायर ब्रिगेड, ठाणे फायर ब्रिगेड और ठाणे आपदा बचाव बल, पुलिस और अन्य एजेंसियों के साथ मौके पर पहुंचे और पीड़ितों के शवों को आज तड़के मलबे से बरामद किया।

ठाणे के संरक्षक मंत्री एकनाथ शिंदे ने आज सुबह दुर्घटनास्थल का दौरा किया और दुर्घटना में मारे गए सभी लोगों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की और नागरिक अधिकारियों ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

मृतक बजाज परिवार से हैं, जिनमें लवली, 20, अमृता, 54, कृष्णा, 24, और चांदवानी परिवार के चार शामिल हैं, जिनमें मोहिनी, 65, दीपक, 42, दिनेश, 40 और पुनीत, 17 शामिल हैं।

मोहिनी पैलेस की इमारत के एक हिस्से के गिरने के एक पखवाड़े बाद शहर में यह दूसरी बड़ी घर दुर्घटना है, जिसमें 5 लोग मारे गए और 15 मई को 7 अन्य घायल हो गए थे।

आज भी साईं शक्ति भवन के स्लैब के मलबे में दबे कुछ और लोगों का पता लगाने के लिए बचाव के प्रयास जारी हैं।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम