डेमोक्रेट सीनेटर को भारतवंशी 2020 में देगा चुनौती

वाशिंगटन, 27 अप्रैल (आईएएनएस)| भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक हर्ष सिंह ने घोषणा की है कि वह अमेरिकी सीनेट के लिए 2020 में न्यूजर्सी के डेमोक्रेट सीनेटर कॉरी बुकर के खिलाफ रिपब्लिकन की उम्मीदवारी मांगेंगे।

न्यूजर्सी में हाई-टेक सिस्टम में एक निदेशक, सिंह ने गुरुवार को एक फेसबुक पोस्ट में कहा, “जर्सी को ठीक करने के लिए मेरी मदद करें। इस खबर को फैलाएं कि हम यहां जीतने के लिए हैं। आज मैं अमेरिकी सीनेट के लिए अपना अभियान लांच कर रहा हूं। न्यूजर्सी के लोगों के लिए। कॉरी बुकर को हटाएं।”

अमेरिकन बाजार की रपट के अनुसार, रिपब्लिकन ने संघीय निर्वाचन आयोग में अपनी अभियान समिति गठित करने के दस्तावेज पहले ही जमा कर दिए हैं।

राजनीति में सिंह का यह पहला मौका नहीं है। वास्तव में सार्वजनिक पद के लिए यह उनकी तीसरी कोशिश है।

पिछले वर्ष वह सेठ ग्रॉसमैन के हाथों रिपब्लिकन प्राइमरी हार गए थे, जब उन्होंने दूसरे कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट सीट के लिए लड़ा था। इसके पहले 2017 में सिंह ने गवर्नर पद के लिए रिपब्लिकन प्राइमरी का चुनाव लड़ा था।

सिंह पेशे से एक इंजीनियर हैं और अटलांटिक सिटी से आते हैं।

बुकर को चुनौती देने की घोषणा करने वाले सिंह पहले रिपब्लिकन हैं। बुकर राष्ट्रपति चुनाव भी लड़ रहे हैं।

सिंह ने न्यूजर्सी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है। उन्होंने कई शीर्ष सरकारी संगठनों में काम किया है, जिसमें नासा, घरेलू सुरक्षा विभाग, फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन, पेंटागन और अमेरिकी सेना शामिल हैं।