दिल्ली चुनाव : भाजपा के 250 सांसद अब झुग्गियों में बिताएंगे रात

नई दिल्ली, 4 फरवरी (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के आखिरी दौर में पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने मतदान तक पार्टी के 250 सांसदों को दिल्ली की 376 झुग्गियों में डेरा डालने को कहा है। पार्टी सांसदों का अब झुग्गियों में ही रात्रि विश्राम होगा और वहीं पर जनता के घर खाना भी खाएंगे। पीर्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक में भी मंगलवार को इस बाबत निर्देश जारी हुए। सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी। दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा के सामने गरीब तबके के मतदाताओं को जोड़ने की चुनौती है। वजह है कि तमाम सरकारी रियायतों के जरिए आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने गरीब तबके को अपने वोटबैंक के रूप में तब्दील कर रखा है। इसे समझते हुए भाजपा इस चुनाव में गरीब मतदाताओं पर सर्वाधिक ध्यान दे रही है।

सूत्रों के अनुसार, झुग्गियों में रहने वालों को लुभाने के लिए इस बार भाजपा ‘जहां झुग्गी, वहीं मकान’ योजना का प्रचार कर रही है। भाजपा का कहना है कि केंद्र सरकार की इस योजना के तहत डीडीए झुग्गियों में रहने वाले दो लाख से अधिक परिवारों को दो-दो कमरे का मकान बनाकर देगी, जिसमें सभी तरह की सुविधाएं होंगी।

गौरतलब है कि दिल्ली की 376 झुग्गियों में रहने वाले दो लाख परिवारों में करीब 10 लाख सदस्य हैं। ऐसे में झुग्गियों में बड़े वोटबैंक पर भाजपा की निगाह हैं। माना जा रहा है कि चुनाव प्रचार के आखिरी क्षण में भाजपा अपने सांसदों को इन बस्तियों में भेजकर उनसे जुड़ने की की हरसंभव कोशिश में है।