दीप सिद्धू के बारे में सूचना देने वाले को मिलेगा 1 लाख का ईनाम

नई दिल्ली, 3 फरवरी (आईएएनएस)। गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रीय राजधानी में ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा में कथित भूमिका के लिए दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू, जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह और गुरजंत सिंह के बारे में सूचना देने वालों को एक लाख रुपये का नकद ईनाम देने की घोषणा की है।

इसके लिए पुलिस ने जजबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह और इकबाल सिंह के बारे में सूचना देने वालों के लिए 50 हजार रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

पंजाबी फिल्मों के एक्टर दीप सिद्धू को पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस की टीमें पंजाब में कई जगह दबिश दे रही हैं। उसने अपने फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड किया है जिसमें वह पंजाबी में बात कर रहा है और खुद को निर्दोष बता रहा है।

तीन नए कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग पर अड़े किसानों के लाल किले पर हिंसक आंदोलन में कथित भूमिका के लिए पुलिस दीप सिद्धू की तलाश कर रही है।

बहरहाल, 31 जनवरी को फेसबुक पोस्ट पर अपलोड किए गए 15 मिनट के इस वीडियो को सिद्धू ने स्ट्रेट फ्रॉम माई सोल नाम दिया है। इसमें वह एक भावनात्मक बयान देते हुए दिख रहा है। इसमें वह कह रहा है कि अपनी पूरी जिंदगी पीछे छोड़ आने के बावजूद मैं पंजाबियों का उनके विरोध में साथ देने के लिए आया। किसी ने कुछ भी नहीं देखा, लेकिन मुझे गद्दार बना दिया गया।

उसने कहा कि मैंने आपके अधिकारों के लिए आवाज उठाई। पिछले कई दिनों से मैं सड़कों पर और तंबुओं में लोगों से मिल रहा हूं और अब मुझे गद्दार बनाया जा रहा है। यह वीडियो अपलोड होने के दो घंटे के भीतर ही इसे 19,000 बार देखा गया और इस पर 11,000 कमेंट्स भी आए।

26 जनवरी को हिंसा भड़कने के बाद दिल्ली पुलिस ने 122 लोगों को गिरफ्तार किया है और विभिन्न थानों में 44 मामले दर्ज किए हैं।

–आईएएनएस

एसआरएस-एसकेपी