देश अगर गंदा है, तो उठिए साफ़ कीजिए

मुंबई:पुणे समाचार

कंगना राणावत बॉलीवुड की बेबाक अदाकारा हैं। अगर उन्हें कुछ पसंद नहीं आता तो मुंह पर बोल देती हैं, यही वजह है कि फ़िल्मी दुनिया में उनके चाहने वालों से ज्यादा लंबी लिस्ट उन्हें नापसंद करने वालों की है। बीते दिनों ने एक मीडिया कार्यक्रम में कंगना ने उन लोगों को आड़े हाथ लिया, जो देश में गंदगी का रोना रोते रहते हैं। कंगना ने कहा, “कहना बहुत आसान है कि देश में यह खराबी है, देश में यह अच्छा नहीं है। शायद इसकी वजह बहुत हद तक हमारी खुद को दूसरों से कम समझने की आदत है, लेकिन सवाल यह है कि हम अपने देश के लिए क्या कर रहे हैं।”

खुद उठाती हूं कचरा
कंगना ने आगे कहा, “जब मैं मनाली जाती हूं तो देखती हूं कि कितने पर्यटक कचरा सड़क पर फेंकते हैं। मैं खुद जाकर कचरे को इकट्ठा करती हूं। यह रवैया सही नहीं है। देश अगर गंदा है तो आप क्या हैं, मेहमान हैं। जाकर साफ़ करिए और अगर नहीं कर सकते तो जाइए उस देश में जहां सफाई रहती है। जब इमिग्रेशन पर थप्पड़ पड़ेंगे तो सब समझ आएगा।”

दूसरे देशों के गुणगान से क्या होगा?
कंगना यहीं नहीं रुकीं, उन्होंने कहा, “दूसरे देश का गुणगान करने से कुछ नहीं होने वाला, यह समझना जरूरी है कि मैं उतनी ही अच्छी हो सकती हूं जितना कि मेरा देश। अगर मैं अपने देश को, नागरिकों को आगे लेकर जाऊंगी तभी मैं भी आगे बढ़ पाऊंगी।”