पेड़ से लटकी मिली किसान की लाश

 

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के बुलढाड़ा में एक किसान द्वारा परिवार सहित मौत को गले लगाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बुलढांड़ा के करवंड गांव में उस समय हड़कंप मच गया, जब आठ साल के एक बेटे को छोड़कर एक परिवार के सभी सदस्य मृत पाए गए।

खुदकुशी करने वाले किसान परिवार का आठ साल का बच्चा हालांकि जीवित है, जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने किसान, उसकी पत्नी और उसके चार साल के एक बेटे की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

चिखली तहसील के करवंड गांव के 36 वर्षीय सतीश विष्णु दहातोंडे ने गुरुवार की देर शाम अपनी पत्नी और दो बेटों को एक कुएं में धकेल दिया, जबकि खुद पेड़ से लटककर खुदकुशी कर ली।

मृतक किसान के एक दोस्त ने पुलिस को बताया कि गुरुवार की शाम उसके पास सतीश का फोन आया था और उसने बताया कि वह आत्महत्या करने जा रहा है। गांव वालों ने भी पुलिस को बताया कि सतीश की लाश के पास से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने लिखा है कि परिवार के तीन लोगों को कुएं में धकेलकर खुद फांसी लगा रहा हूं।
आत्महत्या की बात सुनकर सतीश के दोस्त ने गांववालों के साथ मिलकर उसे खोजना शुरू किया। ढूंढते-ढूंढते रात हो गई, तभी गांववालों को एक कुएं के अंदर से किसी बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी। कुएं में लोगों ने झांककर देखा तो सतीश का आठ साल का बेटा कान्हा कुएं में लगे पाइप के सहारे लटका जिंदगी और मौत से जूझ रहा थ।

पुलिस के मुताबिक, सतीश के पास नाम मात्र का खेत था और वह किराना की एक दुकान भी चलाता था। गांव वालों ने कुएं में लटके कान्हा को निकाला और पुलिस को पूरे मामले की सूचना दी।

सूचना पाकर अमडापुर पुलिस मौका ए वारदात पर पहुंची और कुएं से किसान की पत्नी और चार साल के बेटे के शव भी निकाले गए। अब अमडापुर पोलिस इस बात की छानबीन कर रही है कि मां ने अपने बेटों के साथ आत्महत्या की या फिर पिता ने अपने परिवार को मौत के मुंह में धकेलने के बाद खुद को फांसी लगाई।