नए क्रोमबुक के लिए अग्रणी स्मार्टफोन चिप ब्रांड के साथ साझेदारी कर रहा एचपी

नई दिल्ली, 31 मार्च (आईएएनएस)। पीसी और प्रिंटिंग प्रमुख एचपी अपने नए क्रोमबुक डिवाइस के लिए एक प्रमुख ताइवानी स्मार्टफोन प्रोसेसर ब्रांड के साथ साझेदारी के लिए पूरी तरह तैयार है, जो अगले हफ्ते की शुरूआत में लगभग 20,000 रुपये की शुरूआती कीमत पर भारत में आएगा। उद्योग के सूत्रों ने बुधवार को आईएएनएस को यह जानकारी दी।

छात्रों को कनेक्टेड रखने, उत्पादक, केंद्रित और सुरक्षित रखने में मदद करने के लिए, एचपी अप्रैल के पहले सप्ताह में क्रोमबुक रेंज के लिए अपना नवीनतम एडिशन पेश कर रहा है, जो स्मार्टफोन ब्रांड द्वारा निर्मित चिप के साथ कंपनी का पहला डिवाइस होगा।

सूत्रों ने कहा कि डिवाइस को स्मार्टफोन श्रेणी के लिए एक अग्रणी प्रोसेसर के साथ संचालित किया जा सकता है, जो छात्रों को एक व्यक्तिगत इंटरैक्टिव, क्लाउड-आधारित सीखने के अनुभव के साथ सशक्त बनाता है।

सूत्रों ने कहा, नया एचपी क्रोमबुक एक प्रतिस्पर्धी मूल्य बिंदु पर यूजर्स को शक्तिशाली प्रदर्शन और गतिशीलता का सही मिश्रण प्रदान करेगा।

2020 में एचपी ने अलग-अलग उपयोगकर्ता खंडों (यूजर सेगमेंट) के लिए पीसी अनुभव को बदल दिया था और पुनर्निमित किया था। आईडीसी के अनुसार, कंपनी ने पिछले साल 28.7 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ भारत में पीसी बाजार का नेतृत्व किया।

नया क्रोमबुक वेब ब्राउजिंग, ईमेल, ऐप और सेवाओं जैसे मांग वाली एप्लिकेशन के लिए आदर्श होगा, जो एआई-संवर्धित एप्लिकेशन को सक्षम करेगा।

पिछले कुछ वर्षों में एचपी ने एजुकेशन सॉल्यूशंस तैयार किया है, जो छात्र-ऑप्टिमाइज्ड हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर और देश में साझेदार नवाचारों का सबसे अच्छा संयोजन प्रदान करता है।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम