नीरव मोदी पर करोड़ों लुटाने वाला पीएनबी लोगों के पैसे देने में कर रहा टालमटोल

पिम्परी चिंचवड़ में सामने आया चौंकाने वाला मामला

पिम्परी। पुणे समाचार ऑनलाइन

मशहूर हीरा व्यापारी नीरव मोदी पर करोड़ों लुटाने वाले पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) द्वारा अपने खातेदारों के पैसे लौटाने में टालमटोल की जा रही है। एक ऐसा ही चौंकाने वाला मामला पुणे के पिम्परी चिंचवड़ में सामने आया है, जिसमें कई गंभीर बीमारियों से ग्रस्त रही एक रिटायर्ड शिक्षिका को उसके पेंशन के पैसे देने में पीएनबी द्वारा आनाकानी की जा रही है।

इस मामले का खुलासा करने वाले एक मराठी खबरिया चैनल के अनुसार, उषा दिवेकर नामक 83 वर्षीय रिटायर्ड शिक्षिका के पीएनबी द्वारा टालमटोल का रवैया अपनाया जा रहा है। कई बीमारियों से ग्रस्त यह शिक्षिका बिस्तर पर है और अपनी पेंशन लेने बैंक नहीं जा सकती। इस बारे में उन्होंने उनकी पेंशन जहाँ जमा होती है, उस पंजाब नेशनल बैंक को अवगत कराया है। इसके बावजूद बैंक उनकी पेंशन देने में टालमटोल कर रहा है, इतना ही नहीं उनके साथ अपमानजनक बर्ताव भी कर रहा है।

दिवेकर के पुत्र दीपक ने इस खबरिया चैनल के साथ की गई बातचीत में यह कहकर पीएनबी के रवैये पर नाराजगी जताई कि, एक तरफ नीरव मोदी सैकड़ों करोड़ रुपए लेकर भाग जाता है दूसरी तरफ उनकी माँ को उनके हक के पैसे देने में टालमटोल की जा रही है। बैंक का यह रवैया अन्यायकारी है, यह आरोप लगाते हुए उन्होंने बैंक प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

बहरहाल बैंक प्रबंधन ने दिवेकर माता-पुत्र की शिकायत व आरोपों की सच्चाई जांची जाएगी। पेंशन की राशि संबंधित खातेदार के हाथ में ही देने के लिहाज से पेंशन नहीं दी गई। यह कहकर बैंक प्रबंधन ने इस मामले पर पर्दा डालने की कोशिश की।