नेशंस लीग : फाइनल में पुर्तगाल से भिड़ेगी नीदरलैंड्स

 गुइमारेस (पुर्तगाल), 7 जून (आईएएनएस)| नीदरलैंड्स ने गुरुवार रात यहां खेले गए नेशंस लीग के एक रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को 3-1 से मात दी।

 फाइनल में नीदरलैंड्स का मुकाबला अब मेजबान पुर्तगाल से होगा, जिसने करिश्माई फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो की हैट्रिक दम पर स्विट्जरलैंड को 3-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था।

समसाचार एजेंसी एफे के अनुसार, 2016 यूरो कप और 2018 फीफा विश्व कप के लिए क्वालीफाई न कर पाने वाली नीदरलैंड्स ने इंग्लैंड के खिलाफ एक गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी की।

पहले हाफ में इंग्लैंड ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और 32वें मिनट में युवा डिफेंडर मैथियास डी लिट की गलती के कारण उसे पेनाल्टी मिली।

मार्कस रैशफर्ड ने कोई गलती नहीं कि और पेनाल्टी पर गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

नीदरलैंड्स ने दूसरे हाफ में बेहतरीन प्रदर्शन किया। 73वें मिनट में डी लिट ने अपनी गलती को सुधार और 18 गज के अंदर से हेडर के जरिए गोल करके अपनी टीम को बराबरी दिला दी।

निर्धारित समय की समाप्ति से पहले इंग्लैंड के जेसे लिंगार्ड ने गेंद को गोल में डाला, लेकिन वीएआर की मदद लेने के बाद रेफरी ने उसे ऑफ साइड करार दिया।

मैच अतिरिक्त समय में गया जहां नीदरलैंड्स ने बाजी मारी।

नीदरलैंड्स ने अतिरिक्त समय में अटैकिंग खेल खेला। 97वें मिनट में मैम्फिस डिपाए ने गोल करने का प्रयास किया और गेंद काइल वॉकर से लगकर गोल में चली गई।

इंग्लैंड ने वापसी करने का प्रयास किया, लेकिन क्विंसी प्रोम्स ने 114वें मिनट में गोल दागकर नीदरलैंड्स की जीत सुनिश्चित कर दी।