यूएस में पाक पीएम की कपड़े उतरवाकर चेकिंग

वाशिंगटन: अमेरिका और पाकिस्तान के रिश्तों में आई खटास अब पूरी तरह उजागर हो गई है। हाल ही में  अमेरिका की निजी यात्रा पर गए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाक़ान अब्बासी को एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच से होकर गुजरना पड़ा। पाक मीडिया ने घटना पर रोष जताते हुए इसे को अपमान करार दिया है।
पाकिस्तान के समाचार चैनलों पर इस घटना का वीडियो प्रमुखता से दिखाया गया है, जिसमें पीएम अब्बासी जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर आम लोगों की तरह कपड़े उतारकर चेकिंग करवाते दिख रहे हैं। वीडियो में पीएम अब्बासी अपनी टी-शर्ट टक करते और बेल्ट लगाते दिख रहे हैं। इसके बाद उन्हें बैग और कोट लेकर सिक्यॉरिटी चेक से बाहर निकलते हुए देखा गया।

निजी यात्रा पर थे 
बताया जा रहा है कि अब्बासी पिछले हफ्ते अपनी बीमार बहन को देखने के लिए वहां गए थे, जहां एयरपोर्ट पर उनके साथ यह घटना हुई। वहीं पाकिस्तानी समाचार चैनलों ने इस घटना पर नाराज़गी जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री भले ही निजी यात्रा पर थे, लेकिन उनके पास डिप्लोमेटिक पासपोर्ट था। वहीं एक एंकर ने कहा, वह 22 करोड़ देशवासियों के प्रतिनिधि हैं और अमेरिका को उनका सम्मान करना चाहिए।

वीजा बैन की तैयारी 
यह घटना ऐसे वक्त हुई है, जब ट्रंप प्रशासन पाकिस्तान पर कई पाबंदियां लगाने पर विचार कर रहा है। अमेरिका पहले ही पाकिस्तान को दी जाने वाली रक्षा मदद रोक चुका है। इसके अलावा पाकिस्तान की 7 कंपनियों पर अवैध रूप से परमाणु व्यापार में संलिप्तता का आरोप लगाते हुए उसे बैन कर दिया है। वहीं अब खबर ये भी है कि ट्रंप प्रशासन पाकिस्तान पर वीजा बैन लगाने की सोच रहा है।