न्यूयॉर्क शहर में पब्लिक स्कूल सितंबर में फिर से खुलेंगे: मेयर

न्यूयॉर्क, 25 मई (आईएएनएस)। न्यूयॉर्क शहर के मेयर बिल डी ब्लासियो ने कहा कि सितंबर में सभी पब्लिक स्कूल पूरी तरह से व्यक्तिगत कक्षाओं के साथ फिर से खुलेंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सोमवार को एक टीवी कार्यक्रम के दौरान डी ब्लासियो के हवाले से कहा, सितंबर में दस लाख बच्चे अपनी कक्षाओं में वापस आएंगे, सभी व्यक्तिगत रूप से स्कूल आएंगे, कोई रिमोट नहीं।

मेयर ने कहा, हम जीवन भर कोविड की चपेट में नहीं रह सकते। अभी और सितंबर के बीच चार महीने हैं। हम डेटा दिखाते रहेंगे। हम लोगों को स्वास्थ्य और सुरक्षा के उपाय दिखाते रहेंगे, हम लोगों को अंदर आने के लिए आमंत्रित करने जा रहे हैं।

डी ब्लासियो ने पहले संकेत दिया था कि एक दूरस्थ विकल्प उपलब्ध हो सकता है, लेकिन सोमवार को उन्होंने कहा कि कोविड के स्तर में तेजी से गिरावट के रूप में टीकाकरण में वृद्धि ने उनकी राय बदल दी।

उन्होंने कहा, यह मई है, डेटा अविश्वसनीय रूप से स्पष्ट है। टीकाकरण ने समय से पहले काम किया है। यह एक नया दिन है। यह बिल्कुल नई वास्तविकता है और हम तैयार हैं।

न्यूयॉर्क शहर में पब्लिक स्कूल मार्च 2020 में कोविड के प्रकोप के बीच बंद कर दिए गए थे और ऑनलाइन सीखने के विकल्प के साथ अक्टूबर में आंशिक रूप से फिर से खोल दिए गए थे।

सोमवार को जारी एक बयान में, शहर के शिक्षा विभाग ने कहा, हमारे कर्मचारियों, छात्रों और परिवारों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के प्रति हमारी प्रतिबद्धता हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। जैसा कि हम फिर से खोलने की दिशा में काम करते हैं, हम विशेषज्ञों से विकसित स्वास्थ्य मार्गदर्शन के आधार पर निगरानी और आवश्यक परिवर्तन करना जारी रखेंगे।

इस साल जनवरी में महामारी की दूसरी लहर के बाद से न्यूयॉर्क शहर में नए मामले, अस्पताल में भर्ती होने और मौतों में तेजी से गिरावट आई है।

न्यूयॉर्क राज्य, जो कभी अमेरिका में महामारी का केंद्र था, उसने अब तक कुल 2,147,069 पुष्टिकृत कोरोनावायरस मामलों, 53,456 मौतों और 1,668,783 वसूली की सूचना दी है।

–आईएएनएस

आरजेएस