पिंपरी चिंचवड़ मनपा के प्रशासकीय पदभार की पुनर्रचना

पिंपरी। पुणे समाचार ऑनलाइन
पिंपरी चिंचवड मनपा में प्रशासकीय कामकाज को सुचारू बनाने के लिहाज से मनपा आयुक्त श्रावण हार्डिकर ने पदभारों की पुनर्रचना करते हुए सहायक आयुक्तों को नये से पदभार सौंपे हैं। इसके तहत मनपा के सह आयुक्त दिलीप गावड़े को अतिरिक्त आयुक्त का पदभार सौंपा गया है। वहीं मनपा के सहायक आयुक्तों को नए से विभाग वार कामकाज सौंपे गए हैं। सोमवार को मनपा आयुक्त श्रावण हार्डिकर ने इसके आदेश जारी किए हैं।

मनपा में अतिरिक्त आयुक्त के दो पद हैं जिनमें एक प्रतिनियुक्ति से आये सरकारी की नियुक्ति और दूसरे पर मनपा के स्थानीय अधिकारी को प्रमोशन देना तय किया गया है। प्रमोशन वाला पद रिक्त पड़ा था, जिसका पदभार सह आयुक्त दिलीप गावड़े को सौंपा गया है। यह पदभार अगले आदेश के आने तक कायम रहेगा, यह भी मनपा आयुक्त के आदेश में स्पष्ट किया गया है। प्रतिनियुक्ति वाले पद का प्रभारी पदभार सहायक आयुक्त डॉ प्रवीण आष्टिकर को सौंपा गया है।

किसे क्या मिला पदभार
मनपा में सहायक आयुक्त के 11 पद हैं जिसमें मनपा के 5 और सरकारी प्रतिनियुक्ति के 6 अधिकारी शामिल हैं। इनमें से 3 पद रिक्त रहने से उनका पदभार प्रभारी के तौर पर अन्य अधिकारियों को सौंपा गया है। कामकाज की पुनर्रचना के आदेशानुसार डॅा महेशकुमार डोईफोडे, डॅा प्रवीण आष्टीकर के कार्यभार में कोई बदलाव नहीं किया गया है। डोईफोडे के पास प्रशासन, स्थानिक संस्था कर व सूचना व जनसंपर्क विभाग, आष्टीकर के पास मध्यवर्ती भांडार, निर्वाचन विभाग, आशादेवी दुरगुडे से अ क्षेत्रीय कार्यालय का पदभार निकाल कर उन्हें सुरक्षा विभाग व आपदा प्रबंधन, चंद्रकांत इंदलकर से इ क्षेत्रीय कार्यालय का पदभार निकालकर झुग्गी निर्मुलन व पुर्नवसन, कामगार कल्याण विभाग, विजय खोटारे से भूमी व जिंदगी विभाग का पदभार निकाल कर ड क्षेत्रीय कार्यालय व आकाशचिन्ह व परवाना विभाग, बारामती नगरपरिषद के मुख्याधिकारी मंगेश चितले को अ क्षेत्रीय कार्यालय, भूमि व जिंदगी विभाग, उदगीर नगरपरिषद के मुख्याधिकारी नितीन कापडणीस को ई क्षेत्रीय कार्यालय, क्रीडा विभाग, मनोज लोणकर को स्वास्थ्य कार्यकारी अधिकारी व फ क्षेत्रीय कार्यालय का अतिरिक्त पदभार सौंपा गया है। प्रभारी सहायक आयुक्त आण्णा बोदडे को क क्षेत्रीय अधिकारी, संदीप खोत को ब क्षेत्रीय अधिकारी और आशा राऊत को ह क्षेत्रीय अधिकारी का अतिरिक्त पदभार सौंपा गया है।