प्रज्ञा ने माफी नहीं मांगी, तो निंदा प्रस्ताव लाएंगे : कांग्रेस

 नई दिल्ली, 28 नवंबर (आईएएनएस)| भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर के महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को लेकर दिए विवादास्पद बयान पर कांग्रेस निंदा प्रस्ताव लाने के लिए प्रतिबद्ध है।

 प्रज्ञा ने बुधवार को लोकसभा में विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) विधेयक पर चर्चा के दौरान गोडसे पर बयान दिया था, जिसे बाद में संसद की कार्यवाही से हटा दिया गया।

कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद शशि थरूर ने आईएएनएस से कहा कि उन्होंने इस बाबत एक आवेदन का मसौदा तैयार किया है और वह जल्द ही विपक्षी पार्टियों से इस पर चर्चा करेंगे।

थरूर ने कहा, “हमने बयान के लिए प्रज्ञा ठाकुर से तत्काल माफी की मांग की थी, लेकिन उन्होंने सदन से माफी नहीं मांगी, इसलिए हमारे पास निंदा प्रस्ताव लाने के अलावा और कोई उपाय नहीं बचा है।”

प्रज्ञा ठाकुर ने लोकसभा में द्रमुक मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) नेता ए. राजा द्वारा गोडसे का संदर्भ दिए जाने के दौरान हस्तक्षेप करते हुए बयान दिया था, जिसका विपक्षी सांसदों ने भारी विरोध किया। बाद में हालांकि बयान को सदन की कार्यवाही से हटा लिया गया।

राजा ने विशेष सुरक्षा समूह (संशोधन) विधेयक, 2019 पर बहस के दौरान गोडसे पर एक बयान का संदर्भ दिया था कि उसने गांधी को क्यों मारा, जिसपर प्रज्ञा ने प्रतिक्रिया देते हुए विवादास्पद बयान दिया।