प्रतीक पाल टाटा डिजिटल के सीईओ नियुक्त

मुंबई, 22 अगस्त (आईएएनएस)| टाटा संस ने गुरुवार को टाटा डिजिटल के सीईओ के रूप में प्रतीक पाल को नियुक्त किया। टाटा संस ने अपने बयान में कहा, “21 अगस्त से प्रभाव में आते हुए प्रतीक पाल नई इकाई का नेतृत्व करेंगे, जिसका गठन नए डिजिटल व्यवसायों को शुरू करने के लिए किया गया है।”

बयान में कहा गया है कि टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) में 27 वर्षो से पाल अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इसके साथ ही वह कई व्यापार इकाइयों और उद्योग कार्यक्षेत्रों में अहम पदों पर रह चुके हैं।

अपने हाल ही के कार्य में वह ग्लोबल हेड ऑफ रिटेल, ट्रैवल, ट्रांसपोर्टेशन, हॉस्पिटैलिटी एंड कंज्यूमर पैकेज्ड गुड्स इंडस्ट्री यूनिट रह चुके हैं।

नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए टाटा संस के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने कहा, “नई डिजिटल तकनीकें इन उद्योगों को कैसे प्रभावित कर रही हैं, इस बात की गहरी समझ के साथ प्रतीक उपभोक्ता-केंद्रित व्यवसायों के मजबूत डोमेन ज्ञान के जानकार हैं।”

उन्होंने कहा, “टाटा डिजिटल के सीईओ के रूप में प्रतीक विकास के नए प्लेटफार्मो के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।”

प्रतीक पाल ने जाधवपुर विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में स्नातक किया है और भारतीय सांख्यिकी संस्थान, कोलकाता से कंप्यूटर विज्ञान में मास्टर डिग्री ली है।