फिर ट्वीटर पर चर्चा में छाई पुणे पुलिस

पुणे। सँवाददाता-पुणे पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर हमेशा कुछ न कुछ ऐसे ट्वीट होते हैं जिसे पढ़ यूजर पढ़ने और उस पर कमेंट करने के लिए मजबूर हो जाते हैं. उनके ये ट्वीट लोगों को खुश भी कर देते हैं और एक सीख भी देते हैं. एक ट्विटर यूजर के ट्वीट के बाद पुणे पुलिस की पोस्ट गुरुवार को चर्चा का विषय बनी रही. एक ट्विटर यूजर ने सिग्नल पर ठहरे बिना हेलमेट के एक मोटरसाइकिल सवार युवक की फ़ोटो के साथ ट्वीट कर उसकी मोटरसाइकिल की फैंसी नँबर प्लेट की ओर भी पुलिस का ध्यानाकर्षित किया। इसके जवाब में पुणे पुलिस का ट्वीट खूब पसंद किया जा रहा है।
असल में एक ट्वीटर यूजर ने बिना हेलमेट के मोटरसाइकिल चला रहे एक युवक की फ़ोटो जिसमें उसकी फैंसी नँबर प्लेट भी झलक रही है कि साथ ट्वीट किया कि, “खान साहब बिना हेलमेट के फैंसी नंबर प्लेट लगा कर गाड़ी चला रहें हैं, इन पर जरूरी कार्रवाई की जाए.” यूजर के इस ट्वीट के बाद पुणे पुलिस ने ऐसा ट्वीट किया कि लोगों ने एक से बढ़कर एक कमेंट किये. पुलिस ने लिखा, ‘खान साहब को कूल भी बनना है, खान साहब को हेयर स्टाइल भी दिखाना है, खान साहब को हीरो वाली बाइक भी चलाना है, पर खान साहब को ट्राफिक रूल्स फॉलो नहीं करना, ऐसे कैसे चलेगा खान साहब.’

पुणे पुलिस के ट्वीट के बाद ट्वीटर यूजर्स ने तरह तरह के कमेंट करना शुरू कर दिया. एक यूजर ने लिखा- ‘मेरी तो हंसी नहीं रुक रही हैं, वैसे कितने का चालान काटा है सर, ये भी ट्वीट करना चाहिए था. बेचारा नवाब बन रहा था। पूरी नवाबी तो एक फोटो अपलोड होने से निकाल गई.’ पुणे पुलिस के इस ट्वीट को अब तक कई लाइक और दो हजार से ज्यादा कमेंट आ चुके हैं. कई लोगों ने तो पुणे पुलिस के इस ट्वीट की तारीफ भी की. एक अन्य यूजर ने ये देख एक और मोटरसाइकिल सवार की फोटो पोस्ट कर लिखा, सर छावा भाई को भी सबक सिखाएं.