बस पलटने से एक की मौत, 6 गंभीर रूप से घायल

पुणे समाचार
लातूर से औरंगाबाद की ओर जा रही शिवशाही बस अंबाजोगाई-केज मार्ग पर होल गांव के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिससे बस में सवार एक शिक्षका की मौत हो गई जबकि 6 यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों में एक 9 साल का बच्चा भी शामिल है, जिसकी हालात नाजुक बनी हुई है। मृत शिक्षिका का नाम रेणुका कल्याण माली (30) है। यह हादसा मंगलवार की सुबह 6.30 बजे के आसपास हुआ।

राष्ट्रीय महामार्ग के लोखंडी सावरगाव से मांजरसुंबा तक विभिन्न स्थानों पर मरम्मत कार्य चल रहा है, लेकिन वाहन चालकों को सचेत करने के लिए साइन बोर्ड नहीं लगाए गए हैं। मंगलवार की सुबह लातूर से औरंगाबाद की ओर जानेवाली बस सामने से आ रही गाड़ियों को साइड देने के चक्कर में सड़क किनारे गड्डे में जा गिरी। बस में 16 यात्री सवार थे, जिसमें कुछ यात्री बस की खिड़की से उछलकर बाहर गिर गए। इस दौरान रेणुका माली और अमर जियाउद्दीन सिद्दीकी (9) बस के नीचे दब गए, दोनों को बाहर निकालने के लिए बस को जैक लगाकर उठाना पड़ा। इस काम में तकरीबन पौन घंटा लगा। रेणुका की इलाज के दौरान ही मौत हो गई।

इस दुर्घटना में बस ड्राइवर दादाराव केंद्रे (26, निवासी उंडेगाव), के साथ ही पांडुरंग भीमराव म्हेत्रे (56), राजू सानूजी इवले (26) और सतीश गणपत गव्हाणे (30) नामक यात्री घायल हुए हैं। इन सभी को अंबाजोगाई स्थित स्वामी रामानंद तीर्थ हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है।