बाबूलाल मरांडी की पार्टी झाविमो का 17 फरवरी को भाजपा में होगा विलय

नई दिल्ली, 11 फरवरी (आईएएनएस)| बाबूलाल मरांडी की पार्टी झारखंड विकास मोर्चा का 17 फरवरी को भाजपा में विलय हो जाएगा। 14 वर्षो बाद मरांडी की घर वापसी का कार्यक्रम भव्य होगा। रांची के प्रभात तारा मैदान में बड़ी सभा आयोजित की जाएगी। मिलन समारोह में गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर सहित केंद्रीय नेतागण मौजूद रहेंगे। इस कार्यक्रम की तैयारी भाजपा अपने स्तर पर भी कर रही है।

इसके साथ ही झाविमो के हजारों कार्यकर्ता मिलन समारोह में पहुंचेंगे। पार्टी के सांसद-विधायक और पदाधिकारियों को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कहा गया है।

भाजपा के प्रदेश स्तर के नेता तैयारी में लगे हैं। सोमवार देर शाम भाजपा के केंद्रीय नेता और गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने दिल्ली में झारखंड प्रदेश के सांसदों के साथ बैठक की। बैठक में राज्यसभा सांसदों को भी बुलाया गया था। इसमें बदले राजनीतिक हालात पर चर्चा की गई।

सांसदों से मरांडी के पार्टी में शामिल होने और आगे की रणनीति पर चर्चा की गई। बैठक में बाबूलाल मरांडी की भाजपा में वापसी पर किसी तरह की गुटबाजी से परहेज करने की हिदायत दी गई। नए प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेता के नाम पर भी मंथन किया गया।

बैठक में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी.एल. संतोष और महासचिव अनिल जैन भी मौजूद थे।