बिहार: सड़क हादसे में 2 लोगों की मौत पर बवाल, सीओ की गाड़ी फूंकी, लूट ली राइफल

आरा, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। बिहार के भोजपुर जिले के पवना थाना क्षेत्र में शनिवार को एक ट्रैक्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से दो लोगों की मौत के बाद भड़के लोगों ने जमकर बवाल काटा। आक्रोशित लोगों ने सड़क जामकर दिया तथा मौके पर पहुंचे अंचलाधिकारी (सीओ) के वाहन को फूंक दिया। पुलिस वाहनों को भी निशाना बनाया गया तथा एक पुलिसकर्मी से राइफल भी लूट ली।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गड़हनी थाना क्षेत्र के खरईचा गांव के पास नहर के समीप शनिवार की दोपहर ट्रैक्टर सीखाने के क्रम में ट्रैक्टर ट्राली पलट जाने से दो लोगों की मौत हो गई। इस घटना के बाद गांव के लोग आक्रोशित हो गए और जमकर बवाल काटा।

आक्रोशित लोग मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग को लेकर सड़क जामकर हंगामा करना प्रारंभ कर दिए। घटना की सूचना मिलने पर अगिआंव के अंचलाधिकारी और पवना के थाना प्रभारी घटनास्थल पर पहुंचे तो लोगों ने पथराव शुरू कर दी।

इस दौरान आाक्रोशित लोगों ने अंचलाधिकारी के वाहन में आग लगा दी तथा पुलिस के वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। लोगों को काबू में करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा।

पवना के थाना प्रभारी रितेश कुमार दुबे ने बताया कि उपद्रवियों द्वारा होमगार्ड के एक जवान से राईफल भी छीन ली गई है। उन्होंने कहा कि इस घटना में कई पुलिस वालों को भी चोट आई है। इस मामले में अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है तथा पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

–आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम