ब्राजील ने सामान्य आबादी के लिए टीकाकरण की घोषणा की

ब्रासीलिया, 29 मई (आईएएनएस)। ब्राजील सरकार 18 से 59 वर्ष की आयु वर्ग के सामान्य लोगों के साथ-साथ शिक्षा कर्मियों के लिए कोविड -19 के खिलाफ टीकाकरण का विस्तार करेगी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने घोषणा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि नया निर्देशन संभव है क्योंकि राज्यों और नगर पालिकाओं ने प्राथमिकता समूहों में मांग में कमी की सूचना दी है, जिसमें 18 से 59 वर्ष की आयु के लोगों और 60 से अधिक उम्र के लोग शामिल हैं।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए, मंत्रालय के कार्यकारी सचिव रोड्रिगो क्रूज ने बताया कि टीकाकरण कार्यक्रम ब्राजील के प्रत्येक राज्य की अपनी क्षमता के अनुसार जिम्मेदारी होगी।

स्वास्थ्य मंत्रालय, राज्यों और नगर पालिकाओं के प्रतिनिधियों के साथ गुरुवार को एक बैठक में त्रिपक्षीय अंतरसंस्थागत आयोग द्वारा सिफारिशों पर सहमति व्यक्त की गई।

अब तक, लगभग 21.4 करोड़ लोगों की आबादी में से 4.37 करोड़ ब्राजीलियाई लोगों ने कोविड के खिलाफ अपनी पहली टीका खुराक प्राप्त की है, और 2.14 करोड़ अपनी दूसरी खुराक प्राप्त कर चुके हैं।

1,62,74,695 संक्रमणों और 4,54,429 मौतों के साथ, ब्राजील वर्तमान में दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा कुल मामले और दूसरा सबसे बड़ा मौत के आंकड़ों वाला देश है।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम