भारती समर्थित वनवेब ने 36 और उपग्रहों को सफलतापूर्वक किया लॉन्च

नई दिल्ली, 29 मई (आईएएनएस)।भारती समूह समर्थित वनवेब, लो अर्थ ऑर्बिट (एलईओ) उपग्रह संचार कंपनी ने शनिवार को एरियनस्पेस द्वारा वोस्तोचनी कॉस्मोड्रोम से 36 उपग्रहों के अगले सफल प्रक्षेपण की पुष्टि की। यह लॉन्च वनवेब को अपनी पांच से 50 महत्वाकांक्षा को पूरा करने और साल के आखिर तक वाणिज्यिक सेवा की शुरूआत के करीब लाता है।

यह नवीनतम सफल प्रक्षेपण वनवेब के कुल कक्षा में 218 उपग्रहों को लाता है।

ये वनवेब के 648 एलईओ उपग्रह बेड़े का हिस्सा होंगे जो उच्च गति, कम विलंबता वैश्विक कनेक्टिविटी देगा।

जून 2021 तक 50 डिग्री अक्षांश के उत्तर में सभी क्षेत्रों तक पहुंचने के लिए अपने कनेक्टिविटी समाधान को सक्षम करने के लिए कंपनी के पास उपग्रहों तक जाने के लिए अब केवल एक लॉन्च है।

नवीनतम उत्थापन 28 मई को हुआ। वनवेब के उपग्रह रॉकेट से अलग हो गए और सभी 36 उपग्रहों पर संकेत प्राप्ति की पुष्टि के साथ 3 घंटे 52 मिनट की अवधि में नौ बैचों में वितरित किए गए।

यह लॉन्च पांच से 50 सेवा को पूरा करने के लिए पांच-लॉन्च कार्यक्रम में चौथे का प्रतिनिधित्व करता है, जिससे वनवेब यूनाइटेड किंगडम, अलास्का, उत्तरी यूरोप, ग्रीनलैंड, आर्कटिक समुद्र और कनाडा में कनेक्टिविटी की पेशकश करने में सक्षम है। इस सेवा के वर्ष के अंत से पहले चालू होने की उम्मीद है और वनवेब का इरादा 2022 में वैश्विक सेवा उपलब्ध कराने का है।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम