महामारी, कर्फ्यू के कारण कोई राज्य स्थापना दिवस समारोह नहीं मनाया जाएगा : गोवा सीएम

पणजी, 29 मई (आईएएनएस)। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शनिवार को कहा कि राज्य में चल रही महामारी और 31 मई तक राज्यव्यापी कर्फ्यू के मद्देनजर 30 मई को आधिकारिक तौर पर राज्य का स्थापना दिवस नहीं मनाया जाएगा।

राज्य के स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर राज्य को एक संदेश में, सावंत ने यह भी कहा कि राज्य की अर्थव्यवस्था का पुनरुद्धार समय की जरूरत थी, गोवा चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार था।

मुख्यमंत्री ने कहा, ..कोविड महामारी के कारण राज्य में जश्न नहीं मनाया जाएगा। फिलहाल गोवा में कर्फ्यू है और सरकार इसके प्रसार को रोकने के लिए पूरी सावधानी बरत रही है।

सावंत ने कहा, महामारी की वर्तमान स्थिति ने कई अन्य चुनौतियों को जन्म दिया है और राज्य की अर्थव्यवस्था का पुनरुद्धार समय की आवश्यकता बन गया है। आज राज्य वर्तमान और भविष्य की किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

सावंत ने आगे कहा गोवा ने पिछले कुछ दशकों में विशेष रूप से शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल, विकास और बुनियादी ढांचे जैसे प्रमुख क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति हासिल की है। राज्य द्वारा शुरू कार्यान्वित की जा रही विभिन्न विकास परियोजनाएं और कार्यक्रम एक स्पष्ट संकेत है कि गोवा ज्यादा प्रगति हासिल करने के लिए आगे बढ़ रहा है।

एक पूर्व केंद्र शासित प्रदेश, गोवा को 30 मई, 1987 को एक राज्य का दर्जा दिया गया था।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम