भारत बंद : मप्र की मंडियों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

भोपाल, 8 दिसंबर (आईएएनएस)। केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में मंगलवार को बुलाए गए भारत बंद के आहवान का मध्य प्रदेश में शुरुआती तौर पर ज्यादा असर नजर नहीं आ रहा है। मंडियों में पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है, वहीं राजधानी की ओर बाहर से आने वालों पर खास नजर रखी जा रही है।

किसान संगठनों ने मंगलवार को भारत बंद का आहवान किया है, इसे कांग्रेस सहित कई अन्य राजनीतिक दलों का भी समर्थन हासिल है। भोपाल की मंडियों में सुबह का कामकाज आम दिनों की तरह ही चला। कई स्थानों के किसानों ने इतना जरुर कहा है कि वे 11 बजे के बाद अपने काम को बंद करेंगे।

इंदौर में कांग्रेस ने बड़े प्रदर्शन का ऐलान किया है और बड़ी संख्या में नेता भी सड़कों पर उतरे हैं। इस बंद को व्यापारियों का समर्थन नहीं मिला है। इस पर पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने व्यापारियों से आंदोलन का साथ देने की मांग करते हुए कहा कि व्यापारी यह मान लें कि जब किसान प्रभावित होगा तो उनका भी कारोबार प्रभावित हेागा। कांग्रेस के प्रदर्शन को ध्यान में रखकर संयोगितागंज स्थित अनाज मंडी व छावनी मंडी क्षेत्र में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।

इसी तरह राज्य के अन्य हिस्सों में भी सुबह मंडियों में आम दिनों की तरह कामकाज चला। वहीं जनजीवन पर भी कोई असर नजर नहीं आया। ग्वालियर, उज्जैन, जबलपुर, सागर आदि स्थानों पर स्थितियां सामान्य हैं। पुलिस बल की भारी तैनाती की गई है। साथ ही भोपाल की ओर आने वाले मार्गों पर भारी पुलिस बल तैनात है, जो बाहर से आने वालों पर खास नजर रखे हुए है।

–आईएएनएस

एसएनपी-एसकेपी