भोपाल में नक्सली विचारक दंपति गिरफ्तार

भोपाल, 9 जुलाई (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने यहां नक्सली विचारधारा वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया है। यह दंपति उत्तर प्रदेश का निवासी है और यहां नाम बदलकर निवास कर रहा था। पुलिस सूत्रों के अनुसार, उत्तर प्रदेश एटीएस के एक दल ने सोमवार देर रात शाहपुरा थाना क्षेत्र के विकास कुंज आवासीय कॉलोनी में एक मकान पर दबिश देकर उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के निवासी दंपति को हिरासत में ले लिया। यह दंपति पिछले पांच सालों से यहां नाम बदलकर निवास कर रहा था। इनके आवास से नक्सली साहित्य बरामद हुआ है।

पुलिस महानिदेशक वी. के. सिंह ने मंगलवार को संवाददाताओं से गिरफ्तारी की पुष्टि की और कहा कि कई अन्य शहरी क्षेत्रों में भी पूर्व में नक्सली विचारधारा से जुड़े कई लोग पकड़े जा चुके हैं। सिंह ने इस बारे में कुछ और विवरण देने से इंकार कर दिया।

सूात्रों के अनुसार, जौनपुर के इस दंपति की पहचान अनीता श्रीवास्तव और मनीष श्रीवास्तव के रूप में हुई है। इन दोनों को उत्तर प्रदेश एटीएस का दल अपने साथ ले जाने की तैयारी में है। उत्तर प्रदेश के दस्ते ने इसके पहले भोपाल के अलावा अन्य स्थानों पर भी दबिश दी है। इस दंपति की उप्र पुलिस को किस मामले में तलाश थी, फिलहाल इसका खुलासा नहीं हो पाया है।