मणिपाल अस्पताल ने मलेशिया का अस्पताल बेचने के लिए निर्णायक समझौते पर हस्ताक्षर किए

बेंगलुरू, 9 अप्रैल (आईएएनएस)। मणिपाल हेल्थ एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड (मणिपाल हॉस्पिटल्स) ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसने मलेशिया के क्लैंग में अपने अस्पताल के कारोबार को स्वास्थ्य सेवा प्रदाता रामसे सीम डार्बी हेल्थ केयर (आरएसडीएच) में विभाजित करने के लिए एक निर्णायक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

मणिपाल हॉस्पिटल्स ने एक बयान में कहा कि स्वामित्व का हस्तांतरण क्लोजर दायित्वों को पूरा करने के बाद होगा।

इसने कहा कि 2016 में स्थापित मणिपाल अस्पताल, क्लैंग एक हाई एंड अस्पताल है, जिसे मलेशियाई सोसायटी फॉर क्वालिटी इन हेल्थ (एमएसक्यूएच) की ओर से मान्यता प्राप्त है।

मणिपाल हॉस्पिटल्स के एमडी और सीईओ दिलीप जोस ने एक बयान में कहा, हमें मलेशिया में एक मजबूत स्वास्थ्य सेवा फ्रैंचाइजी बनाने और इसे विकसित करने पर गर्व है, जो उच्च गुणवत्ता, सस्ती और व्यापक स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने पर आधारित है।

इसके अलावा दिलीप ने क्लैंग में अपनी टीम की ओर से आरएसडीएच के साथ मिलकर अस्पताल को विकास के अगले स्तर पर लेकर जाने के लिए दोनों को शुभकामनाएं भी दीं।

कंपनी के बयान में कहा गया है कि यह सौदा ऐसे समय पर हुआ है, जब मणिपाल हॉस्पिटल्स ने कोलंबिया एशिया हॉस्पिटल्स इंडिया के सुचारू एकीकरण के लिए कमर कस ली है, क्योंकि अधिग्रहण पूरा होने वाला है।

अस्पताल समूह पूर्वी भारत में भी अपने कारोबार का विस्तार करना चाहता है। समूह भारत में अपनी उपस्थिति को बढ़ाने के लिए प्रयासरत है।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम