मप्र के शुरुआती रुझान में भाजपा-कांग्रेस में कड़ी टक्कर

भोपाल, 11 दिसंबर (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी हैं। पहले डाक मतपत्रों की गिनती हो रही है, शुरुआती रुझान जो सामने आ रहे हैं, उनमें सत्ताधारी दल भाजपा और विपक्षी दल कांग्रेस में कड़ी टक्कर नजर आ रही है। कभी भाजपा आगे चल रही है तो कभी कांग्रेस। दोनों दलों में दो अंकों का भी अंतर आसानी से नजर नहीं आ रहा है।

राज्य में मतगणना की शुरुआत डाक मतपत्रों से हुई। डाक मतपत्रों की गिनती का दौर जारी है। शुरुआत रुझान जो सामने आ रहे है, उसके मुताबिक, भाजपा और कांग्रेस के बीच बराबरी का मुकाबला चल रहा है। भाजपा जहां 83 सीटों पर आगे है, वहीं कांग्रेस 82 सीटों पर मामूली अंतर से आगे चल रही है।

राज्य में 2899 उम्मीदवारों के भाग्य का आज फैसला होने वाला है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजामों के बीच मतगणना हो रही है। प्रारंभिक रुझानों के बीच सत्ताधारी दल भाजपा और विपक्ष कांग्रेस के दिग्गज अपने-अपने घरों में कैद हैं।

राज्य के 51 जिला मुख्यालयों के 230 विधानसभा क्षेत्रों के मतों की गिनती हो रही है। 230 प्रेक्षकों की मौजूदगी में 306 हॉल में मतगणना हो रही है।

दोनों दलों के नेता अपने-अपने घरों मे रहकर नतीजों पर खास नजर रखे हुए हैं। सभी बड़े नेता साढ़े 10 बजे के बाद ही घरों से बाहर निकलेंगे।