महंगी साइकिल चोरी करनेवाला चोर गिरफ्तार

पुणे: पुणे समाचार
शहर के विभिन्न इलाकों से महंगी साइकिल चोरी करनेवाले चोर को अलंकार पुलिस ने गिरफ्तार किया है। चोर ने 10 हजार से लेकर 30 हजार रूपए तक की साइकिल चोरी करके सिर्फ 300 से 500 रुपए में बेचने की घटना सामने आयी है। आरोपी के पास से सवा लाख रूपए की सात साइकिल जब्त की गई है। इस मामले में गोवर्धन प्रसाद ललवा साहु (उम्र 30, निवासी कोथरुड, मूल निवासी मध्यप्रदेश) को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस द्वारा दी गई जानकारी अनुसार साहु यह मूल रुप से मध्यप्रदेश उमरिया जिला का है, पिछले कुछ सालों से पुणे के कोथरूड परिसर में सिक्युरिटी गार्ड के रूप में काम करता था। शहर में टूव्हीलर के साथ महंगी साइकिल चोरी होने की घटना बढ़ी है, अलंगार पुलिस को खबर मिली थी कि एक शख्स चोरी की साइकिल का इस्तेमाल करता है। जिसके अनुसार पुलिस इंस्पेक्टर रेखा सालुंखे, सहायक पुलिस निरिक्षक संदीपि बुवा व कर्चमारी राजेंद्र लांडगे की टीम ने साहु का गिरफ्तार किया। पुलिस पूछताछ में साहू को बताया कि उसके पास की साइकिल चोरी की है और उसके ऐसी सात साइकिल चोरी की है। पुलिस ने एक लाख 15 हजार रूपए की सात साइकिल जब्त की है।
साहु सोसायटी व क्लास के बाहर खड़ी महंगी साइकिल चोरी किया करता था और उसके बाद कुछ दिन इस्तेमाल किया करता था। पौड रोड पर ब्रिज के नीचे रूककर पैसों की जरूरत महसूस होने पर बेच दिया करता था। महंगी साइकिलों को 300 से 500 रुपए में बेचने की जानकारी सामने आयी है। पुलिस इस मामले में अधिक जांच कर रही है।