माइक्रोसॉफ्ट के अमेरिकी कार्यालयों में प्रवेश करने के लिए कोविड वैक्स के प्रमाण की होगी अनिवार्यता

सैन फ्रांसिस्को, 4 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिका में कोविड के मामलों में बढ़ोतरी के बीच माइक्रोसॉफ्ट ने कर्मचारियों और विक्रेताओं से कहा है कि अगले महीने से उन्हें अमेरिका में किसी भी कार्यालय में प्रवेश करने से पहले टीकाकरण का प्रमाण दिखाना होगा अनिवार्य।

वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, टेक दिग्गज ने सितंबर से अपने पूर्ण कार्यालय को फिर से खोलने की तारीख 4 अक्टूबर, 2021 कर दिया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, सितंबर से, हमें सभी कर्मचारियों, विक्रेताओं और अमेरिका में माइक्रोसॉफ्ट की इमारतों में प्रवेश करने वाले किसी भी मेहमान के लिए टीकाकरण के प्रमाण की भी आवश्यकता होगी, और कर्मचारियों के लिए एक आवास प्रक्रिया होगी।

यह भी कहाहम प्रत्येक क्षेत्र,देश,राज्य में स्थानीय आधार पर स्थिति की समीक्षा करना जारी रखते हैं। जहां हम काम करते हैं और आवश्यकतानुसार तिथियों और नीतियों को समायोजित करेंगे।

माइक्रोसॉफ्ट का यह निर्णय फेसबुक द्वारा सभी अमेरिकी कर्मचारियों को कार्यालयों में मास्क पहनने के लिए कहने के बाद आया है और कहा है कि जब वे कार्यालयों में लौटते हैं तो टीका लगवाएं।

फेसबुक ने पिछले हफ्ते कहा था कि जब वह कार्यालय लौटेगा तो उसे अपने अमेरिकी कर्मचारियों को कोविड -19 के खिलाफ टीका लगाने की आवश्यकता होगी।

अत्यधिक संक्रामक डेल्टा संस्करण पर चिंता के बीच टीकाकरण की दर बढ़ने के बावजूद, अमेरिका में कोविड -19 मामलों में वृद्धि हुई है।

यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने कहा कि प्रति दिन लगभग 72,000 नए मामले सामने आए।

ट्विटर ने अमेरिका में कार्यालय बंद कर दिए हैं, और गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि कंपनी को वर्ष के उत्तरार्ध में कार्यालय लौटने से पहले कर्मचारियों को टीकाकरण की आवश्यकता होगी।

एप्पल को अब अपने 270 से अधिक अमेरिकी खुदरा स्टोरों में ग्राहकों और कर्मचारियों को मास्क पहनने की आवश्यकता है, भले ही उन्हें टीका लगाया गया हो।

–आईएएनएस

एनपी/एएनएम