मिंत्रा, जबोंग के सीईओ अनंत नारायण ने इस्तीफा दिया

बेंगलुरू, 14 जनवरी (आईएएनएस)| फ्लिपकार्ट समूह के ई-टेल पोर्टल मिंत्रा और जबोंग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अनंत नारायण ने पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। मिंत्रा और जबोंग ने यहां एक बयान में कहा, “अनंत ने बाहरी अवसरों के लिए मिंत्रा और जबोंग के सीईओ पद से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है।”

बयान के अनुसार, पिछले तीन साल से कंपनी से जुड़े अनंत (42) ने मिंत्रा और जबोंग को फैशन ई-कॉमर्स बाजार में प्रमुख स्थान दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

फ्लिपकार्ट समूह के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति को रिपोर्ट करने के लिए मिंत्रा और जबोंग ने अपने प्रमुख के तौर पर अमर नगरम का नाम सुझाया है।

बयान के अनुसार, “हाल ही में फ्लिपकार्ट से मिंत्रा में आए अमर समूह के साथ लगभग सात साल से हैं और प्रत्येक कनेक्टेड डिवाइस पर खरीदारी करने के अनुभव को आसान बनाने में प्रमुख भूमिका निभाई है।”

देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी के तौर पर 11 वर्ष पुरानी फ्लिपकार्ट समूह में फ्लिपकार्ट, मिंत्रा, जबोंग ई-टेल साइट्स और डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म फोनपे शामिल हैं। फ्लिपकार्ट का अधिग्रहण रिटेल कंपनी वालमार्ट ने किया है।

वालमार्ट ने पिछले साल मई में 16 अरब डॉलर (1,16,256 करोड़ रुपये) में कंपनी की 77 फीसदी हिस्सेदारी हासिल की थी।