मिलिटरी प्लेन क्रैश में 100 से ज्यादा लोगों के मृत्यु की आशंका

अल्जीयर्स: अफ्रीकी देश अल्जीरिया में सेना के एक ट्रांसपोर्ट प्लेन के क्रैश होने से 100 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की आशंका है। विमान में अधिकांश सैन्यकर्मी सवार बताए जा रहे हैं। बुधवार सुबह यह विमान बॉफैरिक मिलिटरी एयरपोर्ट पर क्रैश हुआ। जानकारी के अनुसार, 14 ऐंबुलेंस और 10 दमकल गाड़ियां दुर्घटनास्थल पर पहुंची और बाकी घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। अल्जीरियाई रेडियो रिपोर्ट के मुताबिक, विमान क्रैश होने की वजह का अभी तक पता नहीं लग सका है और विमान में लगभग 200 लोग सवार थे।

मरने वालों की संख्या 200 के पार

अल अरेबिया’ के मुताबिक, दुर्घटनास्थल देश की राजधानी अल्जीयर्स से 30 किलोमीटर दूर है और हादसे में कोई भी बचा नहीं है। मरने वालों की संख्या 200 के पार भी जा सकती है। रूस निर्मित यह Il-76 विमान दक्षिणपश्चिमी अल्जीरिया के लिए रवाना हुआ था। ट्विटर पर शेयर किए जा रहे विडियो में दुर्घटनास्थल पर धुएं का गुबार उठता देखा जा सकता है।

प्लेन में सैनिकों के साथ ही सैन्य उपकरण ले जाए जा रहे थे। विमान स्थानीय समय के मुताबिक सुबह 8 बजे क्रैश हुआ। एयरपोर्ट की ओर जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है ताकि आपातकालीन सेवाओं में दिक्कत न आए। हालांकि, अल्जीरियाई मिलिटरी सूत्र ने स्थानीय न्यूज चैनल को बताया है कि विमान हादसे में कोई भी बच नहीं सका है।