म्यांमार के चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों से की मुलाकात

नेपीता, 22 मई (आईएएनएस)। म्यांमार के केंद्रीय चुनाव आयोग ने नवंबर 2020 के आम चुनावों में मतदान की अनियमितताओं से संबंधित निष्कर्षो पर राजनीतिक दलों के साथ बातचीत की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शुक्रवार को हुई बैठक में आयोग के अध्यक्ष यू थीन सो के हवाले से कहा कि आयोग ने अब तक देश भर में 315 टाउनशिप में से 306 में जांच की है और पाया गया है कि धोखाधड़ी हुई है। बैठक में 59 राजनीतिक दल उपस्थित थे।

अध्यक्ष ने कहा, जानबूझकर चुनावी धोखाधड़ी करने वाली नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी (एनएलडी) को भंग करने या देश को धोखा देने के लिए इसके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए व्यवस्थित निर्णय लेने की आवश्यकता है।

वर्तमान में पूर्व राष्ट्रपति यू विन म्यिंट दो अदालती आरोपों का सामना कर रहे हैं, जबकि पूर्व स्टेट काउंसलर आंग सान सू की के खिलाफ छह मामले दर्ज किए गए हैं।

सेना ने आरोप लगाया था कि देश के नवंबर 2020 के आम चुनावों में बड़े पैमाने पर मतदान में धोखाधड़ी हुई, जिससे एनएलडी ने संसद के दोनों सदनों में बहुमत हासिल किया।

एक फरवरी को देश में आपातकाल की स्थिति की घोषणा के बाद राज्य की सत्ता कमांडर-इन-चीफ ऑफ डिफेंस सर्विसेज सेन-जनरल मिन आंग हलाइंग को हस्तांतरित कर दी गई थी।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम