यूरोपीय आयोग ने क्रोएशिया की रिकवरी योजना को मंजूरी दी

जाग्रेब, 9 जुलाई (आईएएनएस)। यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष उसुर्ला वॉन डेर लेयेन ने कहा कि उनकी संस्था ने क्रोएशिया की रिकवरी और लचीलापन योजना को मंजूरी दे दी है।

उन्होंने गुरुवार को क्रोएशियाई सरकार के एक सत्र में भाग लेते हुए कहा यह एक महान योजना है, जिसमें अन्य सभी यूरोपीय संघ के सदस्य राज्यों की तुलना में सकल घरेलू उत्पाद (सकल घरेलू उत्पाद) का सबसे बड़ा हिस्सा है और यह बहुत महत्वाकांक्षी है।

योजना अर्थव्यवस्था, प्रशासन और स्वास्थ्य देखभाल में निवेश और सुधारों को संतुलित करती है।

वॉन डेर लेयेन ने विशेष रूप से क्रोएशिया की प्रशंसा की है कि उन्होंने 20 प्रतिशत धनराशि डिजिटलीकरण के लिए निर्धारित की है।

उन्होंने कहा आपकी योजना में जो अच्छा है वह है ई-स्वास्थ्य और लोक प्रशासन सुधार, जो नागरिकों की सेवा करेंगे।

क्रोएशियाई प्रधानमंत्री अंद्रेज प्लेंकोविक ने 2020 में देश में आए भूकंपों से हुए नुकसान की मरम्मत में एकजुटता के लिए आयोग को धन्यवाद दिया।

प्लेंकोविक ने कहा हम नियोजित धन का सर्वोत्तम तरीके से उपयोग करने का प्रयास करेंगे, और धन का 12 प्रतिशत भवनों के नवीनीकरण के लिए उपयोग किया जाएगा।

यूरोपीय संघ की रिकवरी और लचीलापन तंत्र में क्रोएशिया के लिए 6.3 बिलियन यूरो (7.4 बिलियन डॉलर) का अनुदान और 3.6 बिलियन यूरो का ऋण शामिल है।

जुलाई के अंत तक, क्रोएशिया की योजना को यूरोपीय संघ परिषद द्वारा अपनाया जाना चाहिए, जिसके बाद कई परियोजनाओं का कार्यान्वयन शुरू हो जाएगा।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस