रन बनाने का मौका नहीं दे रहे थे भारतीय गेंदबाज : वेड

मेलबर्न, 28 दिसम्बर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय बॉलर्स काफी सीधी गेंद करा रहे थे, जिससे कि रन बनाने में काफी दिक्कत आ रही थी।

भारतीय टीम ने मेलबर्न टेस्ट में आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना शिकंजा कस दिया है और काफी मजबूत स्थिति में है। आस्ट्रेलिया ने किसी तरह भारत द्वारा ली गई 131 रनों की लीड को पार कर लिया है और तीसरे दिन सोमवार का खेल खत्म होने तक उसने छह विकेट खोकर 133 रन बना कर मेहमान टीम पर दो रनों की बढ़त ले ली है।

भारत ने पहली पारी में आस्ट्रेलिया को 195 रनों पर ऑल आउट कर दिया था, फिर अपनी पहली पारी में 326 रन बनाकर बढ़त ली। दूसरी पारी में एक समय आस्ट्रेलिया का स्कोर छह विकेट पर 99 रन था। यहां लग रहा था कि वह पारी से हार सकती है, लेकिन हरफमनमौला खिलाड़ी कैमरून ग्रीन और पैट कमिंस ने उसे बचा लिया। दिन का खेल खत्म होने तक ग्रीन 17 रन बनाकर और कमिंस 15 रन बनाकर नाबाद हैं।

दूसर पारी में 137 गेंदों पर 40 रन बनाने वाले वेड ने कहा, भारतीय गेंदबाज काफी प्रभावशाली थे। वे सीधी गेंदें कर रहे थे, जिससे रन बनाने में काफी दिक्कत आ रही थी।

वेड ने हालांकि अपनी टीम की बल्लेबाजी की आलोचना की। वेड ने कहा, हमें इस बात को मानना होगा कि हम भारतीय गेंदबाजों की थकान की स्थिति का फायदा नहीं उठा सके। हम संयम के साथ खेलना चाहिए थे।

वेड ने कहा कि पिच को दोषी बताना ठीक नहीं होगा क्योंकि यह बिल्कुल फ्लैट पिच है और बल्लेबाजी के अनुकूल है।

–आईएएनएस

जेएनएस