राज्य में चुनाव से पहले, गोवा के मुख्यमंत्री ने 10,000 नौकरी की घोषणा की

पणजी, 18 जून (आईएएनएस)। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने 2022 के चुनावों को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को अपने गोवा रिवोल्यूशन डे भाषण में अगले छह महीनों के भीतर 10,000 सरकारी नौकरियों की घोषणा की।

सावंत ने यह भी कहा कि गोवा सरकार आगामी शैक्षणिक वर्ष में राज्य के स्कूलों में कोडिंग और रोबोटिक्स मॉड्यूल शुरू करेगी।

सावंत ने अपने वर्चुअल भाषण में कहा, मैंने देखा है कि कोविड के कारण कई लोगों ने निजी क्षेत्र में अपना रोजगार खो दिया है। गोवा में कई युवा अब बेरोजगार हैं। मुझे इस बात की चिंता है।

सभी सरकारी रिक्तियों को अगले छह महीनों में भर दिया जाएगा। कुछ का विज्ञापन किया गया है और जिनका विज्ञापन नहीं किया गया है, उन्हें जल्द कर दिया जाएगा। अगले छह महीनों में लगभग 10,000 पदों को परीक्षा और शारीरिक परीक्षण के बाद भरा जाएगा।

सावंत ने कहा, हम स्कूल की योजना में कोडिंग और रोबोटिक शिक्षा शुरू कर रहे हैं। इस साल से हमारे छात्रों को कोडिंग और रोबोटिक्स सिखाने के लिए यह योजना शिक्षा निदेशक और तकनीकी शिक्षा निदेशक द्वारा तैयार की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित प्रतियोगी परीक्षाओं के साथ-साथ बैंकों और केंद्र सरकार की अन्य सेवाओं में भर्ती के लिए छात्रों को प्रशिक्षित करने के लिए राज्य के कॉलेजों में विशेष सरकारी केंद्र शुरू किए जाएंगे।

कोविड संकट से निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा की गई तैयारियों पर टिप्पणी करते हुए, सावंत ने कहा कि स्वास्थ्य प्रशासन तीसरी महामारी की लहर से निपटने के लिए तैयार है।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों के परिवारों को 2 लाख रुपये दिए जाएंगे, जिन्होंने महामारी के दौरान एक कमाने वाले को खो दिया है।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि सात लाख लोगों को पहले ही कोविड वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है और उन्हें उम्मीद है कि 30 जुलाई तक गोवा में पहली खुराक का 100 प्रतिशत कवरेज पूरा हो जाएगा।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम