रेखा कादिरेश हत्याकांड: बेंगलुरु में एक और गिरफ्तार

बेंगलुरु, 5 जुलाई (आईएएनएस)। बेंगलुरु पुलिस ने सोमवार को कहा कि उन्होंने 24 जून को दिनदहाड़े भाजपा की स्थानीय नेता रेखा कादिरेश की हत्या के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान पूबलन उर्फ सेल्वाराज उर्फ सेल्वा उर्फ कैप्टन (50) के रूप में हुई है, जो मुख्य आरोपी पीटर उर्फ लंबू पीटर का करीबी सहयोगी है, जिसे हत्या के 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया गया था।

हत्या के मामले में गिरफ्तार होने वाला पूबलन छठा व्यक्ति है।

पुलिस ने कहा कि पूबलन हत्या के दिन से ही फरार चल रहा था।

पुलिस ने कहा कि पूबलन ने सीधे तौर पर अपराध में भाग नहीं लिया, हालांकि उसने योजना बनाने में सक्रिय भूमिका निभाई। उसने पीटर और सूर्य को आश्रय प्रदान किया, जिन्हें हत्या के 24 घंटों के भीतर गिरफ्तार कर लिया गया था।

रेखा एक उपद्रवी एस. कादिरेश की दूसरी पत्नी थी, जिसकी फरवरी 2018 में प्रतिद्वंद्वी गिरोह ने हत्या कर दी थी। हत्या से पहले वह हत्या, हत्या के प्रयास और रंगदारी के एक दर्जन से अधिक मामलों का सामना कर रहा था।

90 के दशक की शुरूआत में तमिलनाडु से पलायन करने के बाद, कादिरेश, जो बेंगलुरू में रोजगार की तलाश में आया था, वह भाकाशी गार्डन में रहता था, जो कॉटनपेट के जर्जर इलाकों में से एक है। उसने एक गिरोह बनाया जिसमें उसकी बड़ी बहन माला भी शामिल थी, जो एक उपद्रवी-शीटर है। पुलिस ने कहा कि वह इस इलाके में पनप रहे अवैध शराब माफिया के नियंत्रण में थी।

पुलिस ने कहा कि रेखा की हत्या माला के इशारे पर की गई थी, जिसने कथित तौर पर हत्या को अंजाम देने के लिए मुख्य आरोपी को साजो-सामान मुहैया कराया था। माला को उसके बेटे अरुल के साथ गिरफ्तार किया गया है।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस