रैंडम 5 ने रेड बुल कैम्पस क्लच का दिल्ली क्वालिफायर्स जीता

नई दिल्ली, 16 अप्रैल (आईएएनएस)। यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स के लिये विश्व के सबसे बड़े वैलोरेंट टूर्नामेंट रेड बुल कैम्पस क्लच के दिल्ली क्वालिफायर्स दिल्ली के आईएफबीसी स्टूडियोज में संपन्न हुए। टीम रैंडम 5 दूसरे गेमर्स को कड़े मुकाबले में हराने के बाद विजयी हुई और रेड बुल कैम्पस क्लच की दिल्ली चैम्पियन बनी। यह टीम अब द रेड बुल कैम्पस क्लच नेशनल फाइनल्स में अपने शहर का प्रतिनिधित्व करेगी।

भारत में 20 फरवरी से रेड बुल कैंपस क्वालिफायर्स की शुरूआत 12 ऑनलाइन और 4 ऑफलाइन क्वालिफायर्स के साथ हुई थी, जो 13 अप्रैल तक चले। यह प्रतियोगिता देश में सभी स्तरों के स्टूडेंट गेमर्स को टीम बनाने, अपने कैम्पस का प्रतिनिधित्व करने और वैश्विक मंच पर मुकाबला करने की चुनौतियां देती है, ताकि वे अपनी यूनिवर्सिटी और देश के लिये इतिहास रच सकें। इस रोमांचक वैश्विक आयोजन में प्रवेश पाने के लिये स्टूडेंट्स को पांच लोगों की टीम बनानी थी और तीन फेज: क्वॉलिफायर्स, नेशनल फाइनल्स और वर्ल्ड फाइनल में मुकाबले के लिये रजिस्टर होना था।

सफल टीमें 14 अप्रैल को सेमीफाइनल में जाएंगी (ऑनलाइन) और फिर 24 अप्रैल को नेशनल फाइनल में जाएंगी, जहां से देश की सर्वश्रेष्ठ स्टूडेंट वैलोरेंट टीम वर्ल्ड फाइनल में पहुंचेगी, जहां केवल सर्वोत्कृष्ट टीम ही परम प्रतिष्ठा अर्जित करेगी। इनाम भी जबर्दस्त हैं, क्योंकि नेशनल फाइनलिस्ट्स को वर्ल्ड फाइनल में प्रतिस्पर्धा करने और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्टूडेंट वैलोरेंट प्लेयर्स के साथ भिड़ने का जीवन में एक बार मिलने वाला मौका मिलेगा और इसके अलावा, वे अपनी यूनिवर्सिटी के लिये एक अत्याधुनिक गेमिंग हब भी जीत सकेंगे।

वर्ल्ड फाइनल में टीमें 20000 यूरो की पुरस्कार राशि और वैलोरेंट मास्टर्स में वैलोरेंट के सबसे बड़े सितारों को भिड़ते देखने के खास अवसर के लिये मुकाबला करेंगी। वैलोरेंट मास्टर्स, चैम्पियंस टूर ई-स्पोर्ट्स स्ट्रक्चर का आधिकारिक मंच है।

दिल्ली ऑफलाइन क्वालिफायर्स की विजेता टीम: आरोहण सक्सेना, हरनीत खत्री, मयंक सिंह, चिरांत सलूजा, पार्थ शर्मा हर्नाल और तनफैज शेख (सब) वैलोरेंट सबसे तेजी से बढ़ रहे, चर्चित और साल 2020 में सबसे ज्यादा देखे गये गेम्स में से एक है, जिसने ट्विच के अनुसार 34 मिलियन घंटों के साथ सिंगल गेम कैटेगरी में एक दिन में सबसे ज्यादा देखे जाने का रिकॉर्ड तोड़ा है।

रेड बुल कैम्पस क्लच मौजूदा और आगामी वैलोरेंट टीमों को खेलने का समान अवसर और आरंभ बिन्दु देता है, ताकि वे अंतर्राष्ट्रीय स*++++++++++++++++++++++++++++र्*ट में पहचानी जाएं। 50 से ज्यादा देशों की टीमों को पूरी दुनिया से आने वाले प्लेयर्स से भिड़ने, अपनी कुशलताओं को निखाने और पेशेवर प्रतिस्पर्धा को समझने का मौका मिलेगा।

ई-स्पोर्ट्स उद्योग की वृद्धि के साथ, यूनिवर्सिटी ई-स्पोर्ट्स सुनिश्चित करता है कि यह इकोसिस्टम स्थायी बना रहे और नये टैलेंट के लिये जरूरी मार्गदर्शन भी प्रदान करता है। रेड बुल कैम्पस क्लच जमीनी स्तर का एक नया आयोजन है, जिसका लक्ष्य एक वैश्विक संरचना निर्मित कर, स्टूडेंट्स को न केवल अपने कैम्पस, बल्कि अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिये आमंत्रित कर और ई-स्पोर्ट्स प्रो प्लेयर्स की अगली पीढ़ी के लिये मार्ग प्रशस्त कर यूनिवर्सिटी ई-स्पोर्ट्स को अगले स्तर पर ले जाना है।

–आईएएनएस

जेएनएस