विकेटों पर तेजी, उछाल चाहते हैं कमिंस

नई दिल्ली, 11 दिसंबर (आईएएनएस)। तेज गेंदबाज पैट कमिंस भारत के खिलाफ खेली जाने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज में उसी तरह की तेजी और उछाल चाहते हैं जिसके लिए आस्ट्रेलियाई पिचें जानी जाती है।

आस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के पिछले दौर पर सिडनी और मेलबर्न की पिचों पर संघर्ष किया था और विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम पहली बार आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर सीरीज जीतने में सफल रही थी।

2018-19 में आस्ट्रेलिया ने सीरीज की शुरुआत में एडिलेड और पर्थ में भारत को चार बार ऑल आउट किया था। उसे हालांकि मेलबर्न और सिडनी में समस्या हुई थी।

उन्होंने कहा, मैं बल्ले और गेंद के बीच संतुलन देखना चाहता हूं। मुझे नहीं लगता कि एक ऐसा टेस्ट मैच जहां टीम के बल्लेबाज रन करते जाएं और 600 रन बना दें, यह देखने के लिहाज से अच्छा नहीं रहता। इसलिए उम्मीद है कि यह एक पारदर्शी प्रतिद्वंदिता हो। जाहिर सी बात है कि आस्ट्रेलिया में हम अपने तरह की परिस्थितियां चाहते हैं, जो आस्ट्रेलिया को परिभाषित करें। मुझे लगता है कि यहां सर्वश्रेष्ठ टेस्ट मैच वो होते हैं जब पिच में तेजी और बाउंस हो। एडिलेड ओवल पर हर बार एक अच्छी विकेट होती है। मैं इसी तरह की विकेट चाहता हूं। थोड़ी तेजी और उछाल वाली। उम्मीद है कि नाथन लॉयन के लिए थोड़ी बहुत स्पिन भी होगी।

पिछली सीरीज में भारत के चेतेश्वर पुजारा ने आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को काफी परेशान किया था और इस बार आस्ट्रेलिया उनके लिए तैयारी कर रही होगी। कमिंस ने कहा कि अभ्यास मैच में पुजारा दूसरी पारी में माइकल नासेर की गेंद पर जिस तरह से आउट हुए उससे कप्तान टिम पेन को एक आइडिया मिला होगा।

कमिंस ने कहा, मैंने हाइलाइट्स देखी हैं। नासेर से उस गेंद के बारे में बात की है। वह अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे और पेन विकेट के पीछे थे। उन्होंने इसे अच्छे से देखा होगा। हमने कुछ चीजें पकड़ी हैं। उनसे बात करना अच्छा रहा।

कमिंस ने कहा कि उन्होंने अभी तक पुजारा के खिलाफ कोई खास रणनीति नहीं बनाई है लेकिन कहा है कि वह इस बार तैयार रहेंगे।

उन्होंने कहा, हमने अभी तक पुजारा के बारे में रणनीति के बारे में बात नहीं की। हम कैम्प में कुछ दिन पहले ही आए हैं। हम कुछ बैठकों में इस पर बात करेंगे।

–आईएएनएस

एकेयू-एसकेपी