वेब सीरीज की टीम पर हमले में 3 गिरफ्तार

ठाणे/मुंबई, 20 जून (आईएएनएस)| एक अदालत ने वेब सीरीज की शूटिंग कर रहे कलाकारों और अन्य सदस्यों पर हमले के तीन मुख्य आरोपियों को 24 जून तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने घटना की जांच का आदेश दिया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। आरोपी कृष्णा सोनार, सोनू दास और सूरज शर्मा को गुरुवार को ठाणे के तीन अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया गया।

कसारवडावाली पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक किशोर खैरनार ने आईएएनएस से कहा, “हमने इन पर अन्य धाराओं के अलावा भारतीय दंड संहिता की धाराएं 326, 143 और 180 लगाई हैं।”

उन्होंने बताया कि तीनों को गुरुवार अपरान्ह अदालत में पेश किया गया। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है जो वेब सीरीज ‘फिक्सर’ के सेट पर हुई घटना में शामिल बताए जा रहे हैं।

सीरीज निर्माताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस से मुलाकात कर इस जघन्य हमले की जानकारी दी और पुलिस सुरक्षा मांगी।

उन्हें सुनने के बाद मुख्यमंत्री ने ठाणे के पुलिस आयुक्त और कोंकण रेंज के पुलिस महानिरीक्षक को घटना की जांच का आदेश दिया। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर जांच में देरी या काम में कोताही के लिए कोई पुलिस अधिकारी जिम्मेदार पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सीरीज निर्माता साकेत साहनी ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से फड़णवीस को धन्यवाद दिया।

बुधवार को घोड़बंदर रोड स्थित एक फैक्टरी परिसर में एएलटीबालाजी निर्मित ‘फिक्सर’ की शूटिंग चल रही थी। उसी समय नशे में धुत कम से कम चार असामाजिक तत्व सेट पर पहुंचे और तोड़फोड़ कर दी। उन्होंने शूटिग के उपकरण तोड़ डाले और वैनिटी वैन में भी तोड़फोड़ की।

हमले में सीरीज की टीम के दस सदस्य घायल हो गए। अभिनेत्री माही गिल ने भागकर और घटनास्थल के पास खड़े अपने वाहन में छिपकर खुद को बचाया।

इस शो से जुड़े फिल्मकार तिग्मांशु धूलिया ने बताया कि सीरीज निर्देशक सोहम शाह भी जख्मी हुए हैं, जबकि फोटोग्राफी निर्देशक संतोष टांडयाल को दस से अधिक कांटे लगाने पड़े हैं।