शारदा घोटाले की जांच में सहयोग नहीं कर रहे राजीव : सीबीआई

 कोलकाता, 17 सितम्बर (आईएएनएस)| केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को कहा कि वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार शारदा चिटफंड घोटाले की जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

 मीडिया ने जब सीबीआई के संयुक्त निदेशक पंकज श्रीवास्तव से पूछा कि क्या राजीव कुमार जांच में सहयोग कर रहे हैं तो श्रीवास्तव ने जवाब दिया कि ‘नहीं, अभी तक तो नहीं।’

श्रीवास्तव ने मीडिया से कहा कि वह इस मामले की अदालत में होने वाली सुनवाई पर अपनी निगाहें बनाए रखें।

कुमार ने जिला सेशन कोर्ट के समक्ष अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की है, जबकि सीबीआई ने शहर के पूर्व शीर्ष पुलिस अधिकारी के खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी करने के लिए प्रार्थना की है। इसमें एजेंसी की ओर से आरोप लगाया गया है कि वह पूछताछ से बच रहे हैं, जांचकर्ताओं के सामने पेश होने के लिए उन्हें भेजे गए समन की भी अवहेलना कर रहे हैं।

शारदा घोटाले की जांच के लिए 2013 में ममता बनर्जी सरकार द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) का नेतृत्व करने वाले कुमार पर इस मामले में सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप है।

सुप्रीम कोर्ट ने मई 2014 में इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया था।

सीबीआई कुमार की हिरासत में पूछताछ की मांग कर रही है, जिसमें तर्क दिया गया है कि घोटाले की प्रारंभिक जांच के दौरान एसआईटी द्वारा जब्त किए गए कुछ दस्तावेजों को उसे नहीं सौंपा गया है।

सीबीआई द्वारा तलब किए जाने पर भी कुमार अभी तक केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए हैं।