शाहिद अफरीदी और आतंकवादियों के बीच क्या है रिश्ता

नई दिल्ली : हाल ही में एक ऐसा वाकया सामने आये, जिससे साफ़ हो गया कि हो न हो पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी भी इन आतंकवादियों से किसी तरह का रिश्ता रखते हैं।

सोशल मीडिया पर ये कोई पहली बार नहीं है जब शाहिद की बखिया उधेड़ी गई हो। इससे पहले भी ऐसा कई बार हो चुका है, लेकिन इस बार का सोशल मीडिया पर उनका मैसेज उन्हें किसी दूसरी कैटेगरी में खड़ा कर दिया। शाहिद अफरीदी ने लिखा, “भारत अधिकृत कश्मीर में दुखद और चिंताजनक हालात हैं। वहां पर दमनकारी सत्ता द्वारा बेगुनाहों को गोली मारी जा रही है। इसका मकसद आत्म-निर्णय और आजादी की आवाज को कुचलना है। यह देखकर आश्चर्य होता है कि यूनाइटेड नेशन्स और दूसरी अंतरराष्ट्रीय संस्थाएं कहां हैं और ये संस्थाएं कत्लेआम रोकने के लिए कोई कोशिश क्यों नहीं कर रही हैं?”

अफरीदी और आतंकवादियों के बीच का ये रिश्ता

जैसे ही शाहिद अफरीदी ने ये मैसेज सोशल मीडिया पर डाला उनकी आलोचना शुरू हो गई। शाहिद का यूँ इस तरह से भारत पर आरोप लगाना और आतंकवादियों की तरफदारी करना उन्हें सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है। आखिर शाहिद का दिल आतंकवादियों के प्रति इतना उदार क्यों हो रहा है। कहीं ऐसा तो नहीं कि कश्मीर में आतंकवादियों गतिविधियों में शाहिद अफरीदी का भी हाथ है। कहीं वो भी तो नहीं आतंकवादियों के साथ मिलकर कश्मीर को तरहस नहस करने में लगे हुए हैं? ये सारे सवाल बस एक सोचिया मीडिया मैसेज से उठ खड़े हुए हैं।

शाहिद को वो आतंकवादी मासूम कैसे नज़र आए? दिल उसी के लिए रोता है, जिससे आपके दिल के तार जुड़े हों, कहीं ऐसा तो नहीं कि शाहिद अफरीदी के दिल के तार सीधे आतंकवादियों से जुड़े हों.

बहरहाल जैसे ही शाहिद अफरीदी ने ये मैसेज डाला भारत के गौतम गंभीर ने उसका मज़े से जवाब दिया। अफरीदी और आतंकवादियों के बीच के रिश्ते पर गौतम ने कहा खिलाड़ी होने के नाते शाहिद अफरीदी को इस तरह के बयानबाजी से तौबा करना चाहिए।