संयुक्त राष्ट्र ने मोगादीशू होटल पर हमले की निंदा की

मोगादीशू, 2 फरवरी (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र ने सोमालिया की राजधानी मोगादीशू में एक होटल के पास हुए आतंकी हमले की निंदा की है। यहां एक कार बम धमाके में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य बुरी तरह घायल हो गए।

सोमालिया के लिए संयुक्त राष्ट्र महासचिव के विशेष प्रतिनिधि जेम्स स्वान ने सोमवार को एक बयान जारी कर इस हमले की निंदा की और इसमें मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। साथ ही उन्होंने घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की।

सिन्हुआ न्यूज एजेंसी के मुताबिक, बयान में स्वान ने कहा है कि हम इस निंदनीय और संवेदनहीन हमले से बहुत आहत हैं और इसकी कड़े शब्दों में निंदा करते हैं।

गौरतलब है कि यह धमाका रविवार शाम 5 बजे आदेन अद्दे अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा के पास एक सुरक्षा चौकी के समीप स्थित अफरीक होटल के नजदीक हुआ। इस होटल में सरकारी अधिकारी भी आते रहते हैं।

इस कार में विस्फोटक लदा हुआ था। एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि यह विस्फोट आतंकी संगठन अल-शबाब ने किया है।

अल-शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि इस होटल में आने वाले सरकारी अधिकारी उनके निशाने पर थे। अपुष्ट खबरों में कहा गया है कि इस हमले में पूर्व रक्षा मंत्री बाल-बाल बच गए और होटल के अंदर लोगों को भी बचा लिया गया है।

गौरतलब है कि सोमालिया में 8 फरवरी को राष्ट्रपति का चुनाव होने वाला है।

–आईएएनएस

एसआरएस-एसकेपी