संसदीय पैनल ने कोविड की वैश्विक स्थिति पर चर्चा की

नई दिल्ली, 28 दिसंबर (आईएएनएस)। विदेश मामलों की संसदीय समिति ने सोमवार को कोविड-19 महामारी पर वैश्विक प्रतिक्रिया, संकट के दौरान भारत के योगदान और इस बीमारी से निपटने के लिए किए गए उपायों पर चर्चा के लिए एक बैठक आयोजित की। भारत में कोरोनावायरस से अब तक 02,07,871 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 1,47,901 लोगों की जान जा चुकी है।

कोविड-19 या कोरोनवायरस पर विदेश मंत्रालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण और नागरिक उड्डयन मंत्रालय के प्रतिनिधियों द्वारा पेश किए गए साक्ष्यों पर संसद परिसर के भीतर हुई आधे घंटे की बैठक में चर्चा की गई।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और राजस्थान के पाली से सांसद पी.पी. चौधरी, जो समिति के अध्यक्ष हैं, ने इस उम्मीद के साथ बैठक आयोजित की कि भारत में इस सप्ताह के अंत में कोविड-19 के टीके उपलब्ध होंगे।

30 सदस्यीय समिति में लोकसभा के 21 सदस्य और राज्यसभा के नौ सदस्य शामिल थे।

लोकसभा से समिति के सदस्यों में हरसिमरत कौर बादल, अभिषेक बनर्जी, कल्याण बनर्जी, कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल, दिलेश्वर कामायत, सुरेश कुमार कश्यप, परनीत कौर, मीनाक्षी लेखी, गोद्देती माधवी, श्रीनिवास रेड्डी मन्ने, पी.सी. मोहन, चंद्रानी मुर्मू, रितेश पांडे, के.सी. पटेल, एन.के. प्रेमचंद्रन, नवनीत रवि राणा, सोयम बाबू राव, राम स्वरूप शर्मा, रेबती त्रिपुरा और पूनम (महाजन) वजेंदला राव।

अब्दुल वहाब, के.जे. अल्फोंस, जया बच्चन, मीशा भारती, पी. चिदंबरम, स्वप्न दासगुप्ता, रंजन गोगोई, शमशेर सिंह मन्हास और कपिल सिब्बल राज्यसभा से हैं।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम