समाज मानसिक स्वास्थ्य के आसपास की वर्जनाओं को तोड़ रहा है:आध्विक महाजन

मुंबई, 28 जून (आईएएनएस)। टेलीविजन अभिनेता आध्विक महाजन इस बात से खुश हैं कि मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी वर्जनाएं धीरे धीरे टूट रही हैं।

लोगों के मानसिक स्वास्थ्य पर चल रहे कोविड महामारी के प्रभाव के बारे में बात करते हुए, आध्विक ने आईएएनएस से कहा, मैं मानता हूं कि बहुत से लोग महामारी के प्रभाव के कारण उत्पन्न होने वाले मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों से जूझ रहे हैं, लेकिन इस सब में सकारात्मक बात यह है कि क्या समाज इस चिंता का प्रतिकार कर रहा है और मानसिक स्वास्थ्य के आसपास की पूरी वर्जना को तोड़ रहा है।

यह खुलासा करते हुए कि उन्होंने मानसिक परेशानियों पर काबू कैसे हासिल किया है, अभिनेता ने कहा, मैं भी कई बार मानसिक थकान महसूस करता हूं, लेकिन यह महामारी की तुलना में नियमित दिनचर्या से अधिक होती है। मेरे करियर के सभी संघर्षों के दौरान, मेरे पैशन ने मुझे आगे बढ़ाया। मैंने खुद को संघर्षो के बीच गति देने का साहस दिया है। मैं अब बड़ी समस्याओं से लड़ने में सक्षम हूं और मानसिक रूप से मजबूत बनने में कामयाब रहा हूं।

आध्विक वर्तमान में डेली सोप तेरी मेरी इक जिंदडी में जोगी के रूप में सबका दिल जीत रहे हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उन्हें शो साइन करने से पहले ही घबराहट महसूस होती थी।

सेट पर कितनी भी एहतियात क्यों न बरती जाए, एक अभिनेता को हमेशा शॉट से पहले अपना मास्क हटाना पड़ता है। क्या यह उसे डराता है?

उन्होंने जवाब दिया, हां, हमेशा एक डर छिपा रहता है लेकिन जैसा कि वे कहते हैं, शो को चलते रहना चाहिए। इस शो की सफलता पर निर्भर परिवार और आजीविकाएं हैं। इसके अलावा, अभिनेता के रूप में, मेरा मानना है कि हमारा कर्तव्य दर्शकों का मनोरंजन करना है।

–आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस