सुलझने की कगार पर रहे मसलों पर ही विपक्षी दलों का ‘पब्लिसिटी स्टंट’

सभागृह नेता एकनाथ पवार का विपक्ष को जवाब

पिम्परी। पुणे समाचार

अवैध निर्माणों के नियमितीकरण और शास्तिकर माफी समेत विविध लंबित मसलों पर विपक्षी दलों द्वारा अलग- अलग तरीकों से आंदोलन किया जा रहा है। राष्ट्रवादी कांग्रेस के हल्लाबोल आंदोलन व बीते दिन शिवसेना सांसद श्रीरंग बारने द्वारा शास्तिकर के खिलाफ दी गई महामोर्चा की चेतावनी की ओर ध्यानाकर्षित करने पर पिम्परी चिंचवड़ मनपा के सभागृह नेता एकनाथ पवार ने विपक्षी दलों को जवाब देते हुए कटाक्ष किया कि, जो मसले हल होने की कगार पर हैं, उन्हीं मसलों पर कोई हल्लाबोल कर रहा है तो कोई महामोर्चा निकालने की चेतावनी दे रहा है। यह सब श्रेय लेने की सियासत के चलते किया जा रहा महज ‘पब्लिसिटी स्टंट’ भर है और कुछ नहीं।

बीते दिन शिवसेना सांसद श्रीरंग बारने ने शहर में पुलिसबल सियासी दबाव तले रहने और पुलिस थाने व चौकियां हफ्ता वसूली का केंद्र बनने का सनसनीखेज आरोप लगाया। इसके साथ शास्तिकर माफी की मांग को लेकर महामोर्चा निकालने की चेतावनी दी। इस बारे में पूछने पर सभागृह नेता एकनाथ पवार ने कहा कि, अलग पुलिस आयुक्तालय मंजूर होने वाला है, यह भांपते ही उसका श्रेय लेने के लिए सांसद बारने ने यह आरोप लगाए हैं। अवैध निर्माणों के नियमितीकरण की भांति शास्तिकर का मसला जल्द हल हो जाएगा, इसके लिए महामोर्चा की चेतावनी दी गई है। वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस हल्लाबोल आंदोलन कर रही है। यह सब श्रेय लेने की सियासी साजिश और पब्लिसिटी स्टंट है।
भाजपा के शहराध्यक्ष लक्ष्मण जगताप अकेले ऐसे विधायक हैं जिन्होंने अवैध निर्माणों के मसले पर अपनी विधायकी से तक इस्तीफा दे दिया था। यह बताना भी वे नहीं भूले। अवैध निर्माणों के नियमितीकरण की प्रक्रिया की जटिलताओं को दूर करने के लिए हालिया सर्व साधारण सभा में प्रस्ताव पारित किया गया है, यह भी उन्होंने बताया। पिम्परी चिंचवड़ के लिए अलग पुलिस आयुक्तालय मंजूर करने को लेकर पवार ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, पालकमंत्री गिरीश बापट के साथ इस मसले की ओर लगातार सरकार से फॉलोअप करने के लिए भाजपा शहराध्यक्ष व विधायक लक्ष्मण जगताप व महेश लांडगे का आभार जताया।