सैमसंग गैलेक्सी ए-52, ए-72 लॉन्च करने के लिए तैयार

नई दिल्ली, 17 मार्च (आईएएनएस)। सैमसंग बुधवार को अपने वैश्विक ऑसम अनपैक्ड इवेंट में दो नए गैलेक्सी ए स्मार्टफोन – ए 52 और ए 72 लॉन्च करने की तैयारी में है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि गैलेक्सी ऑसम अनपैक्ड इवेंट को बुधवार की शाम 7.30 बजे सैमसंग इंडिया के यूट्यूब चैनल और सैमसंग न्यूज रूम इंडिया पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

सैमसंग के गैलेक्सी ए 52 के दो वेरिएंट-5जी वर्जन और एलटीई वर्जन। को विश्व स्तर पर उतारे जाने की संभावना है। भारत में उपभोक्ताओं को गैलेक्सी ए 52 का एलटीई संस्करण मिलने की संभावना है।

गैलेक्सी ए52 और ए72 दोनों ही क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 720जी प्रोसेसर द्वारा संचालित होने की खबरें हैं। इसके अलावा, ये दोनों स्मार्टफोन 64 मेगापिक्सल के मुख्य कैमरा के साथ बाजार में उतारे जाएंगे और यह 90 हाट्र्ज डिस्प्ले सपोर्ट के साथ पेश किए जाएंगे।

गैलेक्सी ए सीरीज ने 2019 में भारत में शुरुआत की और भारत में सैमसंग के मिड-रेंज स्मार्टफोन्स में भारी योगदान दिया। गैलेक्सी ए सीरीज के स्मार्टफोन शानदार डिस्प्ले, कमाल का कैमरा और लंबे समय तक चलने वाली बैटरी लाइफ के लिए जाने जाते हैं।

इस साल सैमसंग ने भारत में गैलेक्सी ए 12 और गैलेक्सी ए 32 को पहले ही लॉन्च कर दिया है।

वैश्विक स्तर पर, गैलेक्सी ए सैमसंग की सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन सीरीज में से एक है। रिसर्च फर्म स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स के मुताबिक, पिछले साल गैलेक्सी ए51 दुनिया का सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन बन गया था। सैमसंग ने प्रतिदिन 63,369 गैलेक्सी ए51 स्मार्टफोन बेचे। यानी कंपनी ने इस दौरान औसतन 2,640 स्मार्टफोन प्रति घंटे बेचने में कामयाबी हासिल की।

–आईएएनएस

एकेके/एसजीके