सैराट के ‘झिंगाट’ का ‘याड लागलं’ जादू हिंदी मूवी में

मुंबई : पुणे समाचार

सैराट के हिंदी रिमेक की तरह देखी जा रही मूवी ‘धड़क’ जल्द ही प्रदर्शित होने वाली है। जहाँ एक ओर इसे श्रीदेवी की बेटी जान्हवी कपूर की डेब्यू फिल्म की तरह देखा जा रहा है वहीं दूसरी ओर यह भी चर्चा है कि इसमें मराठी मूवी सैराट के दो गाने ‘झिंगाट’ और ‘याड लागलं’ भी सिनेमा प्रेमियों पर अपना जादू चलाएँगे। इस फिल्म में जान्हवी के साथ नायक के रूप में ईशान खट्टर है। फिल्म के निर्माता करण जौहर है जबकि निर्देशक शशांक खेतान है।

मराठी मूवी सैराट में आर्ची और परश्या की महाराष्ट्र के ग्रामीण अंचल की प्रेम कथा दिखाई गई है लेकिन हिंदी रिमेक की पृष्ठभूमि राजस्थान की है। बीते साल 15 नबंबर को करण जौहर ने मूवी का पहला लूक शेयर किया था। इन दिनों चर्चा है कि आने वाले कुछ ही दिनों में फराह खान सैराट के प्रसिद्ध गीत ‘झिंगाट’ को कोरियोग्राफ करने वाली है। उसके बाद इसी मूवी के ‘याड लागलं’ की भी कोरियोग्राफी की जाएगी। सैराट ऐसी पहली भारतीय मूवी थी जिसके गीत को हॉलिवूड के सोनी स्कोरिंग स्टुडियो में रिकार्ड किया गया था। अजय-अतुल के संगीत को इन गीतों के रिमेक में उसी तरह रखा जाएगा।

श्रीदेवी के आकस्मिक निधन के बाद कुछ दिनों के लिए शूटिंग स्थगित की गई थी लेकिन बीते हफ्ते से ही जान्हवी ने फिल्म की शूटिंग में आना प्रारंभ कर दिया है। करण ने सेट के माहौल को हलका-फुलका रखने की कोशिश की है ताकि जान्हवी को कोई परेशानी न हो। सूत्रों का कहना है कि यह मूवी 20 जुलाई को सभी सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने वाली है।