हनोई हवाईअड्डे ने अंतरराष्ट्रीय आगमन स्थगित किया

हनोई, 1 जून (आईएएनएस)। हनोई में नोई बई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने मंगलवार को देश में नवीनतम कोविड -19 पुनरुत्थान के बाद अंतरराष्ट्रीय आगमन को निलंबित कर दिया। इसकी जानकारी वियतनाम के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने प्राधिकरण के हवाले से कहा कि निलंबन कम से कम 7 जून तक लागू रहेगा। हालांकि, आउटबाउंड उड़ानें सामान्य रूप से संचालित होंगी।

वियतनाम समाचार एजेंसी के अनुसार, हो ची मिन्ह सिटी में टैन सोन न्हाट अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के निलंबन को बढ़ाने का भी निर्णय लिया गया, जिसकी घोषणा 27 मई को 10 दिनों से 14 जून तक की गई थी।

समाचार एजेंसी ने कहा कि निर्णय कोविड -19 रोकथाम और नियंत्रण के लिए वियतनाम की राष्ट्रीय संचालन समिति के निदेशरें पर आधारित थे।

25 मई को, हनोई ने अगली सूचना तक रेस्तरां, कैफे, हेयर सैलून और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर इन-स्टोर सेवाओं को पहले ही निलंबित कर दिया था।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, वियतनाम ने पिछले 24 घंटों में सोमवार को 153 नए कोविड मामले दर्ज किए, जिससे कुल संक्रमण बढ़कर 7,321 हो गया।

मंत्रालय के अनुसार, अप्रैल के आखिर में शुरू हुए नवीनतम प्रकोप में अब तक देश में कुल 5,815 घरेलू संचरित मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें 4,245 का पता चला है।

अब तक 3,030 मरीज ठीक हो चुके हैं और करीब 150,500 लोगों को क्वारंटाइन किया जा रहा है और उनकी निगरानी की जा रही है।

मरने वालों की संख्या 47 थी।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस