हम गाजा के साथ : इमरान ने दोहराया फिलिस्तीन का करेंगे समर्थन

इस्लामाबाद, 12 मई (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को फिलिस्तीन के लोगों के प्रति अपना समर्थन दोहराने के लिए ट्विटर का सहारा लिया, जिसमें इजरायल द्वारा किए जा रहे अत्याचारों की निंदा की गई।

जियो टीवी ने बताया कि इसरायल के हवाई हमलों से गाजा पट्टी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 35 हो गई है। पिछले कुछ दिनों से यरुशलम में तनावपूर्ण माहौल मंगलवार को उस समय बढ़ गया, जब इजरायल के विमानों ने गाजा पर बमबारी की थी, जिसमें रॉकेटों के दागे जाने की खबरें आई थीं।

इसरायली पुलिस पिछले कुछ दिनों से शेख जर्राह निष्कासन विवाद को लेकर फिलिस्तीनी लोगों पर हथगोले और रबर की गोलियों से हमला कर रही है।

उन्होंने ट्वीट किया, मैं पाकिस्तान का पीएम हूं और हैशटैग वीस्टैडविथगाजा और हैशटैग

वीस्टैडविथफिलिस्तीन का समर्थन करते हैं।

प्रधानमंत्री ने फिलिस्तीन-इसराइल की स्थिति पर नोम चोमस्की के एक पुराने लेख से एक अंश ट्वीट किया।

बयान में कहा गया, तुम मेरा पानी ले लो, मेरे जैतून के पेड़ को जला दो, मेरे घर को नष्ट कर दो, मेरी नौकरी ले लो, मेरी जमीन चुरा लो, मेरे पिता को कैद कर लो, मेरी मां को मार दो, मेरे देश पर बमबारी करो, हम सबको भूखा रखो, हम सभी को अपमानित करो, लेकिन मुझे दोष देना है, रॉकेट वापस मार दिया ।

यह अब तक, गाजा में 2014 के युद्ध के बाद से इजरायल और हमास के बीच सबसे भारी लड़ाई है और अंतरराष्ट्रीय चिंता को प्रेरित किया है कि स्थिति नियंत्रण से बाहर हो सकती है।

संयुक्त राष्ट्र मध्य पूर्व के शांति दूत टोर वेनेस्लैंड ने ट्वीट किया: आग को तुरंत रोकें। हम पूर्ण पैमाने पर युद्ध की ओर बढ़ रहे हैं। सभी पक्षों के नेताओं को डी-एस्केलेशन की जिम्मेदारी लेनी होगी।

उन्होंने लिखा, गाजा में युद्ध की लागत विनाशकारी है और सामान्य लोगों द्वारा भुगतान किया जा रहा है। संयुक्त राष्ट्र काम कर रहा है।

बुधवार सुबह के शुरूआती घंटों में, गाजान ने अपने घरों को हिलाते हुए और आकाश में इजरायल के हमलों, बाहर जाने वाले रॉकेट और इजरायली वायु रक्षा मिसाइलों को रोकते हुए सूचना दी।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस